समस्याओं को लेकर वरिष्ठ नागरिकों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

59
Advertisement

 

 

एस• के• मित्तल   

सफीदों, वरिष्ठ नागरिक मित्र मंडल के तत्वावधान में सफीदों नगर की विभिन्न समस्याओं को लेकर वरिष्ठ नागरिकों ने सोमवार को एक ज्ञापन एसडीएम सत्यवान मान को सौंपा। इस ज्ञापन में बुजुर्गों ने एसडीएम से विशेष मांग नगर के घूम रहे बेसहारा गौवंश को पकड़वाकर गौशालाओं व नंदीशाला में संरक्षण देने, बंदरों को पकड़वाकर सफीदों से बाहर छुडवाने व नागक्षेत्र सरोवर को साफ-सुथरा करवाने की रखी।

 

MA राजनीति विज्ञान की प्रवेश परीक्षा कल: दोपहर 3 बजे से सवा 4 बजे तक होगा आयोजन, एडमिट कार्ड डाउनलोट करें विद्यार्थी

वरिष्ठ नागरिकों ने एसडीएम को ज्ञापन में कहा कि आजकल सफीदों नगर के मुख्य मार्गों व गली-मौहल्लों में बेसहारा गौवंश की भरमार है तथा इनके कारण इलाके में कोई ना कोई दुर्घटनाएं घटित होती रहती हैं। इन दुर्घटनाओं के कारण कई परिवारों के चिराग बुझ चुके हैं। अनमोल मनुष्य जीवन को बचाने के लिए बेसहारा गौवंश को नगर से निकालकर उन्हे गौशालाओं व नंदीशाला में तत्काल भेजना अति आवश्यक है। इसके अलावा सफीदों में बंदरों की भरमार है। सड़कों पर बच्चों, बुढ़ों व औरतों का पैदल चलना भी दूभर हो गया है। हर रोज कहीं ना कहीं बंदर सड़कों पर आतंक मचाकर दुर्घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। हालात ये हो गए है कि लोगों को अपने घरो के आंगनों में लोहे के जाल लगवाकर अपने ही घरों में कैद होने के लिए मजबुर होना पड़ रहा है।

आग लगाने के दोषी को चार साल की कैद: पानीपत सेशन जज ने सुनाया फैसला; दोषी पर लगाया 45 हजार का जुर्माना

वहीं नगर के ऐतिहासिक नागक्षेत्र सरोवर की स्थिति बदहाल है। सरोवर के पानी में जंगली घास उगी हुई है और वह निरंतर फलती-फूलती जा रही है। वह दिन दूर नहीं जब यह पूरे सरोवर को अपनी आगोश में ले लेगी। उन्होंने प्रशासन से अनुरोध किया कि वे इन समस्याओं पर तत्काल संज्ञान लेकर इनका निराकरण करवाएं। वरिष्ठ नागरिकों की ज्ञापन लेकर एसडीएम सत्यवान मान ने समस्याओं के निवारण का आश्वासन दिया।

कैथल में मिला 1.5 किलो RDX: देवबन कैंची के पास पड़ा मिला डिब्बा, अंबाला STF ने कब्जे में लिया

इस मौके पर वरिष्ठ नागरिक मित्र मंडल के प्रधान यशपाल सुरी, विश्व हिंदू परिषद के जिला उपाध्यक्ष अरविंद शर्मा, जयदेव माटा, सुलतान सिंह, ओपी जून, प्रेमचंद तनेजा, सतीश बलाना, राजकुमार चहल, चेतनदास व राजेंद्र वशिष्ठ मौजूद थे

Advertisement