शिक्षामंत्री बिटानी गांव 22 को करेंगे स्कूल की बिल्डिंग का उद्घाटन

करीब 50 लाख की लागत से बनाए गए है 9 कमरें व बरामदें

एस• के• मित्तल
सफीदों, प्रदेश के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुज्जर आगामी 22 अपै्रल को उपमंडल के गांव बिटानी के राजकीय मॉडल संस्कृति प्राथमिक स्कूल की बनी नई बिल्डिंग का उद्घाटन करेंगे। यह जानकारी देते हुए भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रणबीर बिटानी ने बताया कि यह बिल्डिंग करीब 50 लाख रूपए की लागत से तैयार हुई। इस राशी से स्कूल में प्राईमरी के बच्चों के लिए 9 कमरों व बरामदों का निर्माण किया गया है।

23 को गांव छाप्पर में मनेगा गुरु रविदास 645वां प्रकाशोत्सव: धनपत दास

इस बिल्ंिडग निर्माण से गांव के बच्चों को काफी सहुलियतें मिलेगी तथा शिक्षा के क्षेत्र में एक मील का पत्थर साबित होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के बच्चों को शिक्षित करने के लिए प्रदेश की मनोहर लाल सरकार पूरी तरह से कृतसंकल्पित है। शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए नित्त नई योजनाएं बनाकर उन्हे अमलीजामा पहनाया जा रहा है। मॉडल संस्कृति स्कूलों का खोलना सरकार का एक क्रांतिकारी कदम है। इन स्कूलों में बच्चों को अग्रेजी माध्यम से शिक्षा दी जाएगी।

 

500 ग्राम अफीम के साथ i20 कार में सवार 2 नशा तस्कर काबू

इन स्कूलों की साज-सज्जा इस प्रकार से की गई है कि वे किसी प्राइवेट स्कूल से कमतर नहीं दिखते। इसके अलावा विद्यार्थियों को गुणवत्तापरक शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से बनाए गए मॉडल संस्कृति स्कूलों में अब परिवार पहचान पत्र के अन्तर्गत सत्यापित अति गरीब परिवारों के बच्चों को मुफ्त शिक्षा मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!