वैश्य समाज सदा ही महाराजा अग्रसेन के दिखाए मार्ग पर चला: राजीव जैन

104
Advertisement

अग्रसैन जयंती मनाने के लिए समाज को प्रोत्साहित हेतू सफीदों पहुंचे राजीव जैन
शिवचरण कंसल अग्रवाल सभा के प्रधान तो प्रवीन मित्तल जयंती के संयोजक नियुक्त

एस• के • मित्तल       
सफीदों,        महाराजा अग्रसेन जयंती मनाने के लिए अग्रबंधुओं को प्रोत्साहित करने के लिए हरियाणा प्रदेश वैश्य महासम्मेलन के प्रदेशाध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन वीरवार को नगर के सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल में पहुंचे। इस मौके पर सफीदों अग्रवाल समाज के वरिष्ठ लोगों ने उनका जोरदार अभिनंदन किया। इस अवसर पर राजीव जैन ने नगर के अग्रबंधुओं के साथ अग्रसैन जयंती मनाने को लेकर विस्तार से चर्चा की। काफी विचार-विमर्श के उपरांत यह फैसला हुआ कि सफीदों में महाराजा अग्रसैन जयंती धूमधाम से मनाई जाएगी।
इस बैठक में वरिष्ठ समाजसेवी शिवचरण कंसल को अग्रवाल सभा सफीदों का प्रधान तथा प्रवीन मित्तल को महाराजा अग्रसैन जयंती का संयोजक नियुक्त किया गया। इस अवसर पर उपस्थित अग्रबंधुओं ने इन नियुक्तियों का तालियों की गडग़ड़ाहट के साथ स्वागत किया। अपने संबोधन में हरियाणा प्रदेश वैश्य महासम्मेलन के प्रदेशाध्यक्ष राजीव जैन ने कहा कि सफीदों में महाराजा अग्रसैन जयंती धूमधाम से निकाली जाएगी। इस जयंती में युवाओं की बाईक रैली व महिलाओं की कलश यात्रा विशेष रूप से शामिल की जाए ताकि समाज में एक जागरूकता का भाव पैदा हो तथा समाज की एकता व शक्ति का प्रदर्शन हो। इसके अलावा अग्रवाल समाज से संबंधित सभी संस्थाओं का इस जयंती में सहयोग लिया जाए। वहीं आयोजन को सफल बनाने के लिए 21 लोगों की आयोजन समिति बनाई जाए। उन्होंने बताया कि शोभायात्रा की तैयारियों के लिए वह स्वयं प्रदेश के सभी जिलों व विधानसभाओं पर जाकर अग्रवाल समाज के लोगों से मिल रहे है। राजीव जैन ने कहा कि महाराजा अग्रसेन जयंती के अवसर पर घरों पर ध्वज लहराएं।
घर व व्यापारिक प्रतिष्ठान के मंदिर में भगवान अग्रसेन की मूर्ति रखकर पूजा करें। महाराजा अग्रसेन ने हमें समाजवाद, अहिंसा, गरीबों का उत्थान, न्याय प्रिय शासन व्यवस्था का सिद्धांत साढ़े पांच हजार वर्ष पूर्व दिया। जिस पर पूरी दुनिया अमल कर रही है। उन्होंने कहा कि वैश्य समाज सदा ही महाराजा अग्रसेन के दिखाए मार्ग पर चला है। जरूरतमंदों, बीमारों, लाचारों की सेवा के साथ देशसेवा में भी समाज सदा अग्रणी रहता है। देश की आर्थिक मजबूती भी वैश्य समाज से ही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की मनोहर लाल सरकार ने महाराजा अग्रसेन के शासन की अनुकरणीय आर्थिक सामाजिक एवं राजनीतिक नीतियों को देखते हुए हिसार एयरपोर्ट का नाम महाराजा अग्रसेन के नाम पर रखने तथा इंदिरा गांधी मीरपुर विश्वविद्यालय रेवाड़ी में महाराजा अग्रसेन शोध पीठ की स्थापित करने का सराहनीय कार्य किया है। उन्होंने बताया कि इंदिरा गांधी मीरपुर विश्वविद्यालय रेवाड़ी में महाराजा अग्रसेन शोध पीठ पाठ्यक्रम तैयार किया जा रहा है। पाठ्यक्रम तैयार होने के बाद यहां पर शोध कार्य शुरू हो जाएगा।
इस कार्य में तेजी लाने के लिए वे वहां के वाईस चांसलर से मिले थे। इस मौके पर मा. मंशाराम मित्तल, एडवोकेट एमपी जैनख्, सुभाष जैन, अखिल गुप्ता, तीर्थराज गर्ग, राकेश जैन, नरेश मंगला, महावीर तायल, कश्मीरी लाल जैन, शिवचरण कंसल, प्रवीन मित्तल, प्रवीन मघान, दिनेश गर्ग, राकेश गोयल भोला, श्रवण गोयल, कृष्ण जैन, एडवोकेट अभिषेक गर्ग, अशोक गोयल, वरूण गोयल, अमन जैन, महाबीर मित्तल
Advertisement