रोहतक PGI की OPD कल 2 घंटे रहेगी बंद: सुबह 10 से 12 बजे तक चिकित्सकों का रहेगा पेन डाउन

25
Quiz banner
Advertisement

 

हरियाणा के रोहतक स्थित PGI की OPD सोमवार को दो घंटे तक बंद रहगी। यह फैसला रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ने MBBS के विरोध प्रदर्शन के समर्थन में लिया है। MBBS स्टूडेंट पिछले 20 दिनों से रोहतक PGI में बाँड पॉलिसी के विरोध में धरने पर बैठे हैं। जिसके समर्थन में आरडीए भी आ गई है।

Apple 2024 तक iPhone पर क्वालकॉम के 5G मोडेम का उपयोग करना जारी रखेगा

आरडीए ने पहले ही सरकार को हड़ताल की चेतावनी दी थी। साथ ही जल्द से जल्द MBBS छात्रों की मांगों को पूरा करने के लिए कहा था। मांग पूरी नहीं होने पर हड़ताल व कड़े कदम उठाने की बात कही गई थी। इसको लेकर रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ने शनिवार को भी एक घंटे तक पीजीआइ की ओपीडी बंद रखी थी।

रोहतक पीजीआइ में धरने पर बैठे MBBS छात्र

रोहतक पीजीआइ में धरने पर बैठे MBBS छात्र

10-12 बजे तक ओपीडी रहेगी बंद
अब सोमवार को दोबारा से दो घंटे ओपीडी बंद रहेगी। इसके तहत आरडीए के चिकित्सक सुबह 10 बजे से 12 बजे तक पेन डाउन स्ट्राइक करेंगे। इस स्ट्राइक का मुख्य उद्देश्य MBBS स्टूडेंट की मांगों को मनवाना है। ताकि सरकार छात्रों की मांगों पर बातचीत के साथ समाधान निकाले।

करनाल में डॉक्टर व सामाजिक संस्थाए उतरी सड़कों पर: श्रद्धा के हत्यारे को फांसी सजा देने की उठाई मांग, प्रशासनिक अधिकारी को राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

20 दिन से जारी प्रदर्शन
MBBS स्टूडेंट पिछले 20 दिन से लगातार रोहतक पीजीआइ में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों ने 1 नवंबर से रोहतक पीजीआइ में धरना आरंभ किया था। जो लगातार जारी है। पहले ही स्वास्थ्य संवाएं बंद करने की चेतावनी दे रखी थी। इसके तहत ओपीडी बंद रखने का फैसला लिया गया है।

40 लाख के बाँड का विरोध
MBBS छात्रों ने कहा कि सरकार ने सरकारी मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाले विद्यार्थियों पर 40 लाख रुपये के बाँड का नाजायज बोझ डाल दिया है। जिसके कारण आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के विद्यार्थी पढ़ाई से भी वंचित रह जाएंगे। सरकारी मेडिकल कॉलेज में मेरिट के आधार पर दाखिला मिलता था, लेकिन अब पैसों के दम पर मिलेगा।

ये रखी मांग
– बाँड एग्रीमेंट में से बैंक की दखल अंदाजी पूरी तरह से खत्म की जाए।
– साथ ही बाँड सेवा की अवधि 7 साल से घटाकर अधिकतम 1 वर्ष की जाए।
– ग्रेजुएशन के अधिकतम 2 महीने के अंदर सरकार MBBS ग्रेजुएट को नौकरी प्रदान करे।
– 40 लाख सेवा बाँड राशि को घटाकर 5 लाख रुपये किया जाए
– PG कोर्स (MD/MS) के बारे में स्थिति बिल्कुल साफ की जाए।

 

खबरें और भी हैं…

.Apple वॉच को नए वॉचओएस 9 अपडेट के साथ पावर-सेविंग मोड मिलता है

.

Advertisement