मार्केट कमेटी के ऑक्शन रिकॉर्डर से मारपीट: पानीपत की घटना; कपड़े और रजिस्टर भी फाड़ा; 2 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

22
Quiz banner
Advertisement

 

हरियाणा के पानीपत जिले के समालखा कस्बे में राजनीतिक रसूख रखने वाले 2 लोगों द्वारा मार्केट कमेटी में कार्यरत नीलामी अभिलेखक, ऑक्शन रिकॉर्डर को बुरी तरह से पीटने का मामला सामने आया है। उसके कपड़े व रजिस्टर तक फाड़ दिया। मौके पर आए अन्य कर्मियों व कमेटी सचिव तक के साथ गाली गलौज करके धमकी दी। घटना उस वक्त हुई, जब पीड़ित फल व सब्जियों की आवक को रजिस्टर में चढ़ाने गया था। समालखा चौकी पुलिस ने दिनेश कुमार उर्फ रिंकू व मंजीत के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने, कर्मचारी से मारपीट करने, जान से मारने की धमकी देने व वित्तीय हानि पहुंचाने का केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

फ़ेसबुक ने 2022 की दूसरी तिमाही में 200 मिलियन से अधिक विशिष्ट सामग्री पर फैक्ट-चेक चेतावनियाँ प्रदर्शित कीं

इंद्राज करने में लगी ड्यूटी

मार्केट कमेटी के सचिव एवं कार्यकारी अधिकारी अजीत सिंह ने चौकी पुलिस को दी शिकायत में बताया कि कमेटी कार्यालय में कार्यरत राजेश कुमार व धर्मबीर नीलामी अभिलेखक की रिकॉर्ड के अनुसार सब्जी मंडी में आने वाली फल व सब्जी की आवक को एच-रजिस्टर में इंद्राज करने में ड्यूटी लगाई गई है। राजेश फल व सब्जी की आवक इंद्राज करने के लिए नई सब्जी मंडी स्थित ओम ट्रेडिंग कंपनी, बूथ नंबर 229 व 233 पर गया तो वहां मौजूद मंजीत व दिनेश उर्फ रिंकू ने उसके साथ बेवजह गाली गलौज करनी शुरू कर दी। उसने टोका तो आरोपियों ने उससे एच रजिस्टर छीनकर फाड़ दिया। पहले पीटा और फिर कपड़े भी फाड़ दिए।

टॉप टेक न्यूज़ – 25 अगस्त: iPhone 14 लॉन्च 7 सितंबर को, Pixel 6a को मिला Android 13 और भी बहुत कुछ

राजनीति रसूख होने की दी धमकी

राजेश ने बचाव में आवाज लगाई तो लोग एकत्र हो गए। कमेटी सचिव व कार्यालय में तैनात अन्य कर्मचारी भी वहां पहुंच गए, लेकिन आरोपियों ने उनके साथ भी गाली गलौज की। आरोपी राजनीतिक पहुंच बताते हुए कहते लगे कि कमेटी वाले कुछ नहीं बिगाड़ सकते। सचिव का कहना है कि आरोपियों द्वारा कर्मचारी के साथ मारपीट करके कपड़े व एच रजिस्टर फाड़ने के कारण मंडी में अन्य दुकानों पर आने वाली आवक को भी इंद्राज नहीं किया जा सका। इससे सरकार को वित्तीय हानि हुई। उनका कहना है कि घटना के बाद कर्मचारी मानसिक तौर पर ठीक नहीं है। उसे जान से मारने तक की धमकी दी गई।

 

खबरें और भी हैं…

.
पानीपत नहर में मिला करनाल व्यापारी का शव: तीन दिन पहले फूल प्रवाहित करते वक्त हुआ था हादसा; नहर में चल रही थी तलाश

.

Advertisement