फ़ेसबुक ने 2022 की दूसरी तिमाही में 200 मिलियन से अधिक विशिष्ट सामग्री पर फैक्ट-चेक चेतावनियाँ प्रदर्शित कीं

 

मेटा ने अपने फैक्ट-चेकिंग पार्टनर्स द्वारा लिखे गए 130,000 से अधिक डिबंकिंग लेखों के आधार पर अप्रैल-जून की अवधि (Q2) में वैश्विक स्तर पर फेसबुक पर 200 मिलियन से अधिक अलग-अलग सामग्री (पुनः साझा करने सहित) पर चेतावनियां प्रदर्शित कीं। कंपनी ने कहा कि अब दुनिया भर में उसके 90 से अधिक तथ्य-जांच भागीदार हैं जो वायरल गलत सूचना की समीक्षा और मूल्यांकन करते हैं।

इसने अपनी सामुदायिक मानक प्रवर्तन रिपोर्ट (सीएसईआर) में कहा, “हम बदमाशी और उत्पीड़न सामग्री के प्रसार पर प्रगति करना जारी रखते हैं, जो अब फेसबुक पर प्रति 10,000 में आठ से नौ बार देखा गया है और इंस्टाग्राम पर प्रति 10,000 में चार से पांच बार देखा गया है।” फेसबुक पर अभद्र भाषा पर, प्रचलन प्रति 10,000 पर दो बार देखा गया।

मूसेवाला हत्याकांड की चार्जशीट दाखिल: 36 में से 24 कातिलों के नाम, 4 गैंगस्टर विदेश में; 100 से ज्यादा गवाह

सोशल नेटवर्क ने कहा, “हमने Q1 में 15.1 मिलियन टुकड़ों से Q2 में इसके 13.5 मिलियन टुकड़ों पर कार्रवाई की।” कंपनी ने कहा कि उसका स्वतंत्र ओवरसाइट बोर्ड जल्द ही मामलों पर एक नए प्रकार का बाध्यकारी निर्णय जारी करेगा: चाहे वह सामग्री के कुछ टुकड़ों पर चेतावनी स्क्रीन लागू करे या नहीं।

“जबकि बोर्ड पहले से ही सामग्री के टुकड़ों को हटाने या छोड़ने के लिए बाध्यकारी निर्णय लागू करने में सक्षम है, यह विस्तार उन्हें इस बारे में अधिक जानकारी देकर उन्हें और अधिक सशक्त बनाएगा कि सामग्री कैसे दिखाई देती है और हमारे प्लेटफार्मों पर लोगों को वितरित की जाती है,” कहा हुआ। मेटा।

यमुनानगर में निगम कर्मियों का प्रदर्शन: मांगों को लेकर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा; बोले- 3 महीने का वेतन नहीं मिला

जून 2021 से जून 2022 तक, मेटा ने 68 समाचार योग्यता भत्ते का दस्तावेजीकरण किया, जिनमें से 13 (20 प्रतिशत) राजनेताओं द्वारा पदों के लिए जारी किए गए थे।

2022 की दूसरी तिमाही के लिए एक अलग व्यापक रूप से देखी गई सामग्री रिपोर्ट (WVCR) में, मेटा ने कहा कि इसने 500 से अधिक अप्रमाणिक और प्रामाणिक खातों, पेजों और समूहों को अमेरिकी दर्शकों के लिए विदेशी स्पैमर मार्केटिंग द्वारा चलाए जा रहे हैं।

यमुनानगर में निगम कर्मियों का प्रदर्शन: मांगों को लेकर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा; बोले- 3 महीने का वेतन नहीं मिला

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *