मांगों को लेकर स्वास्थ्य सुपरवाइजर संघ एवं निर्देशक स्तर के अधिकारियों के बीच हुई बैठक

 

एस• के• मित्तल
पंचकूला, स्वास्थ्य कर्मचारियों की मांगों को लेकर गत बुधवार को महानिर्देशक डा० वीणा सिंह की अध्यक्षता तथा निर्देशक स्तर के अधिकारियों व स्वास्थ्य सुपरवाइजर संघ के बीच स्वास्थ्य भवन पंचकूला मे बातचीत हुई बातचीत में नए नॉर्म के नाम पर समाप्त पदों को बहाल करने में हो रही देरी पर महानिदेशक ने अधिकारियों को तीव्र कार्यवाही करने पी पी सी नागरिक हस्पताल कैथल व जींद में महिला सुपरवाइजर, नरवाना व हांसी में पुरुष सुपरवाइजर व एम पी एच डब्लू के पदों को पुन पोर्टल पर अपलोड करने के आदेश

पीएम कुसुम योजना का लाभ उठा सोलर पंप लगवाए किसान : उपायुक्त डाॅ• मनोज कुमार

दिए। 312 एम. पी. एच. डब्लू मेल के नए पदों को स्वीकृति दिलवाने पर सरकार द्वारा लगाई गई आपत्ति को तीन दिन में दुरुस्त करके पुन प्रस्ताव भेजने, 31 पुरानी व पहले से स्वीकृत पीएचसी में पुरूष व महिला स्वास्थ्य सुपरवाइजर के पद स्वीकृति का प्रस्ताव भी सरकार को तुरंत भेजने, पदोन्नति पदों के वेतनमान संसोधन पर लगी आपत्ति को एक सप्ताह के अन्दर अंदर पुन सरकार को भिजवाने के आदेश सम्बन्धित को दिए। मीटिंग में महानिदेशक ने एस एम आई के पदोन्नत पदो पर पदोन्नति करने बारे बताया कि समाप्त पदोन्नत पदों की सरकार द्वारा बहाली के बाद ही पदोन्नति की जाएगी। राज्य में नए उप स्वास्थ्य केन्द्र खोलने को लेकर सिविल सर्जन के माध्यम से प्रस्ताव भिजवाने हेतु पत्र लिखने के सरहनीय कार्य करने वाले कर्मचारियों को समानित करने, रिक्त पदों को भरने, ग्रेडेशन लिस्ट जारी करने सहित कई मांगो पर महानिदेशक का सकारात्मक रुख रहा।

बहादुरगढ़ फैक्ट्री में जांच के लिए आए सीपीसीबी अधिकारी को बंधक बनाया, मालिक और कर्मचारी के खिलाफ मामला दर्ज

यह जानकारी देते हुए स्वास्थ्य सुपरवाईजर संघ के प्रदेशाध्यक्ष राममेहर वर्मा व महासचिव सतपाल खासा व उपप्रधान सुदेश कुमारी ने बताया कि महिला स्वास्थ्य सुपरवाईजर को राजस्थान सरकार की नाति पदोन्नति के ज्यादा अवसर प्रदान करने के प्रस्ताव पर भी सकारात्मक विचार करने का भरोसा महानिदेशक डाॅ• चीणा सिंह द्वारा दिया गया। कर्मचारी नेताओ ने बताया कि बैठक मे सहमति हुई मांगो पर समयबद्ध कार्यवाही हेतु मई के दूसरे सप्ताह में पुन बैठक करने का निर्णय हुआ है।

मल्टी-लेवल मार्केटिंग की पप्पा कंपनी Amway का कथित पिरामिड फ्रॉड क्या है?

इस बैठक में महानिदेशक डाॅ• वीणा सिंह, अतिरिक्त महानिदेशक डाॅ• उपा गुप्ता, निदेशक डाॅ• डी. एन. बागडी, डाॅ• प्रवीन सेवी, डाॅ• अनील वर्मा, अधिक्षक रेणू सूद तथा स्वास्थ्य सुपरवाइजर संघ के राज्य प्रधान राममेहर वर्मा के अलावा संघ के प्रदेश पदाधिकारी सतपाल खासा रणधीर चाहल, सुमराम पानू, सुदेश कुमारी राकेश सिवाच शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!