मकान बेचने का झांसा देकर 2.74 लाख ठगे: जींद में महिला ने 15 लाख रुपए में सौदा कर 2 लाख रुपए एडवांस लिए

29
Quiz banner
Advertisement

 

हरियाणा के जींद के श्याम नगर में मकान बेचने का झांसा देकर महिला ने 2 लाख 74 हजार 693 रुपए ठग लिए। सिविल लाइन थाना पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर आरोपी महिला के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है। फिलहाल महिला को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है।

हांसी अनाजमंडी में फसलों की खरीद में तेजी: 2876 क्विंटल बाजरा और 1253 क्विंटल की खरीद; आज से उठान शुरू

कैथल के गांव रसीना की रहने वाली मुकेश ने सिविल लाइन थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने चौपडा कालोनी गोहाना हाल आबाद श्याम नगर जींद निवासी रजनी से 15 लाख रुपए में मकान का सौदा तय किया था। 19 नवंबर 2021 में उसने मकान के पेशगी के तौर पर 2 लाख रुपए भी दे दिए थे। इस दौरान रजनी के मकान व दुकान का हाउस टैक्स जो बनता था वो भी उसने भर दिया और रजिस्ट्री तारिख 31 मार्च 2022 तय की गई।

रजनी 31 मार्च तक इंतकाल नही बनवा पाई। उसने कहा कि इंतकाल बनने मे कुछ और समय लगेगा तो उन्होंने रजिस्ट्री की तिथि को 30 अप्रैल तक बढा दिया। हालांकि रजनी ने रजिस्ट्री करवाने के लिए कहा और इंतकाल बाद में करवाने की बात कही। रजनी की बातों में आकर उसने 39 हजार 500 रुपए के स्टाम्प पेपर भी लिए। जब वे अपनी रजिस्ट्री करवाने के लिए तहसीलदार के पास गए तो उन्होंने बिना इंतकाल के रजिस्ट्री करवाने से मना कर दिया।

फतेहाबाद में जीजा ने साली से किया दुष्कर्म: बहला-फुसलाकर की शादी, किराए के कमरे में साथ रहे, मारपीट कर छोड़कर भागा

जांच की तो पता चला कि रजनी के नाम मकान का इंतकाल ही नहीं है। रजनी ने जिससे जमीन खरीद कर रखी है उसके नाम पर ही 18 वर्ग गज इंतकाल बाकी है और वो भी अप्रूव्ड नहीं है। जब उसने रुपए वापस मांगे तो रजनी ने रुपए लौटाने से मना कर दिया। पुलिस ने मुकेश की शिकायत पर श्याम नगर निवासी रजनी के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

 

खबरें और भी हैं…

.
गोताखोर प्रगट से फिरौती मांगने वाला काबू: तरावड़ी के युवक ने मांगे थे 5 लाख; चचेरे भाई को फंसाने की रची साजिश

.

Advertisement