भिवानी पहुंचे डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला: प्रतिमा स्थापना का दिया निमंत्रण, बोले- आढ़तियों की हड़ताल निराधार, पॉइंट लाएं जरूर होगा समाधान

12
Quiz banner
Advertisement

 

हरियाणा के भिवानी में उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ताऊ देवी लाल की जयंती पर चरखी दादरी में उनकी प्रतिमा स्थापना को लेकर निमंत्रण देने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने तीसरे मोर्चे और अरविंद केजरीवाल के हिसार दौरे पर चुटकी ली। उन्होंने कहा कि बाजरे की सरकारी ख़रीद को लेकर जल्द फैसला लिया जाएगा। साथ ही आढ़तियों की हड़ताल को निराधार बताते हुए कहा कि राखी गढ़ी गांव की हड़प्पा साइट को पर्यटन के रूप में विकसित होने पर पीएम मोदी हरियाणा आएंगे।

नेशनल गेम में करनाल के 5 खिलाड़ियों का हुआ चयन: हरियाणा में नहीं बना वेलोड्रोम ट्रैक तो पंजाब के लगा कैंप, जिले से 4 लड़कियां व 1 लड़का हुआ सिलेक्ट

हिसार कार्गो एयरपोर्ट व राखी गढ़ी गाँव में देश की सबसे पुरानी हड़प्पा साइट को पर्यटन के रूप में विकसित करने के दो बड़े प्रोजेक्ट हैं जो केन्द्र सरकार के सहयोग से चल रहे हैं। इन्हीं को लेकर वह पीएम मोदी से मिले थे। दुष्यंत चौटाला ने बताया कि राखी गढ़ी की साइट को लेकर केन्द्र ने 2020-21 के बजट में 500 करोड़ रुपए जारी किए थे, जो कोरोना महामारी के चलते अटक गए। अब पीएम मोदी ने वो जारी करने के निर्देश दिए हैं।

बाजरे की सरकारी ख़रीद न होने पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि केन्द्र सरकार से हमें 1.60 लाख मीट्रिक टन बाजरे की ख़रीद के आदेश मिले हैं। बाक़ी बचे क़रीब 6 लाख मीट्रिक टन बाजरे की ख़रीद एमएसपी पर की जाए या भावांतर योजना से, इस पर जल्द फ़ैसला लिया जाएगा। इस दौरान उन्होंने आढ़तियों की हड़ताल को निराधार बताते हुए कहा कि वो अपने सही पॉइंट व डाटा के साथ आएंगे तो अधिकारियों के साथ मिलकर समाधान करेंगे।

 

खबरें और भी हैं…

.
पिहोवा के सरस्वती घाट पर मिला शव: नहीं हुई पहचान, लोगों बोले- कई दिन से बीमारी की हालत में घूम रहा था

.

Advertisement