बेहतर मेडीकल सुविधाए शहरों व कस्बों में होना बेहद जरूरी: ओमप्रकाश धनखड़

122
Advertisement
एस• के• मित्तल
सफीदों,    भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने शुक्रवार को नगर की पुरानी अनाज मंडी में नवनिर्मित सरोज अस्पताल का रीबन काटकर व नारियल फोड़कर उद्घाटन किया। इस मौके पर कच्चा आढ़ती संघ के पूर्व प्रधान बाबूराम गर्ग, समाजसेवी पवन गर्ग व डाक्टर शुभम गर्ग ने मुख्यातिथि प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ का बुके देकर अभिनंदन किया। अपने संबोधन में प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि बड़ी खुशी का विषय है कि सफीदों जैसे छोटे से इलाके में इतना विशाल अत्याधुनिक अस्पताल बना है। निश्चित तौर पर इस क्षेत्र के लोगों के लिए यह अस्पताल एक सेवा संस्था के रूप में कार्य करेगा और आम जनमानस के बीच सेवा रूपी प्रकल्प के रूप में एक विशेष पहचान स्थापित करेगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान दौर में देश और प्रदेश के लोगों ने कोरोना जैसी महामारी जैसी एक बड़ी चुनौती को आत्मसात किया है। अब समय की मांग है कि हम इस प्रकार की चुनौतियों का सामना करने के लिए हर समय तैयार रहें और इस प्रकार की चुनौतियों का सामना करने में सरकारी चिकित्सा सेवाओं के साथ-साथ इस प्रकार के गैर सरकारी चिकित्सीय सेवाएं अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी। हरियाणा की मनोहर लाल सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को लोगों तक पहुंचाने के लिए पूरी तरह से कृतसंकल्प है। आज छोटे-छोटे शहरों व कस्बों में अत्याधुनिक मेडिकल सुविधाओं की एक विशेष जरूरत समझी जा रही है। हाल के दिनों में शुगर, ब्लड प्रेशर, हार्ट अटैक, कैंसर व कोरोना जैसी बीमारियां दिनोंदिन बढ़ती चली जा रही हैं। जिसकों लेकर लोगों को डाक्टरों के सुझाव पर अपनी जीवन शैली में छोटे-छोटे बदलाव करने होंगे। उन्होंने कहा कि एलोपैथी के साथ-साथ लोगों को आयुष को भी अपनी जीवनशैली में शामिल करना होगा। लोग अब अपने स्वास्थ्य के प्रति पहले की अपेक्षा अधिक सजग हुए हैं।
यह भी देखें:-
सफीदों के गांव रामपुरा में 5 साल के बच्चे के साथ की बर्बरता… मानवता हुई शर्मसार… देखिए सफीदों के सदर थाना से लाइव रिपोर्ट…
उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को गौसेवा और उसके संरक्षण में अपना योगदान अवश्य देना चाहिए। गाय के अंदर अपने आप में एक डॉक्टर छिपा हुआ है। गाय से प्राप्त होने वाले हर पदार्थ अपने आप में औषधीय है। हर इंसान को अपने भोजन में देसी गाय का घी, दूध, दही व अन्य पदार्थों को शामिल करना चाहिए। ये पदार्थ कहीं ना कहीं लोगों को रोगों से बचाने में काफी मददगार साबित होंगे। कार्यक्रम के अंत में कच्चा आढ़ती संघ के पूर्व प्रधान बाबूराम गर्ग, समाजसेवी पवन गर्ग व डाक्टर शुभम गर्ग ने मुख्यातिथि प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन श्रवण कुमार गर्ग, भाजपा जिलाध्यक्ष राजकुमार मोर, जींद के विधायक कृष्ण मिड्ढा, प्रदेश प्रवक्ता एडवोकेट विजयपाल सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता कर्मवीर सैनी व पूर्व जिलाध्यक्ष अमरपाल राणा विशेष रूप से मौजूद थे।
YouTube पर देखें:-

Advertisement