बुनियादी लेवल 2 के परीक्षा परिणाम घोषित: 100 विद्यार्थियों का हुआ चयन, 52 वेटिंग लिस्ट में, 797 ने दी थी परीक्षा

30
Quiz banner
Advertisement

 

हरियाणा के जिले करनाल में बीती 26 अगस्त को बुनियादी लेवल 2 की परीक्षा का आयोजन किया था। जिसमें जिले भर के 797 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था। शनिवार देर शाम को विभाग की और से बुनियादी लेवल 2 के परीक्षा परिणामों की घोषणा करी दी। जिसमें करनाल जिले के 152 विद्यार्थियों का चयनित किया गया है।

नार्थ जोन जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप का समापन आज: दूसरे दिन हरियाणा की बेटियों का रहा दबदबा, प्रतियोगिता में प्रदेशभर के ले रहे 207 खिलाड़ी हिस्सा

विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार देर शाम को बुनियादी लेवल 2 की परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए है। जिसमें करनाल जिले के 152 विद्यार्थियों को चयनित किया है। इनमें से शिक्षा विभाग द्वारा 100 विद्यार्थियों का चयन कर लिया गया है। जबकि 52 को वेटिंग में रखा है। अगर इन 100 विद्यार्थियों में से कोई विद्यार्थी बुनियादी योजना के तहत मिलने वाली सुविधाएं नहीं लेगा तो उसकी जगह पर इन विद्यार्थियों को लिया जाएगा।

दो परीक्षा केन्द्रों पर 797 ने दी थी परीक्षा

बता दे कि बीती 26 अगस्त को शिक्षा विभाग की और से बुनियाद योजना लेवल 2 की परीक्षा का आयोजन दो परीक्षा केंद्रों पर किया गया था। जिसमें इन परीक्षा केंद्रों पर 918 विद्यार्थियों को परीक्षा देनी थी। जिसमें 797 विद्यार्थी ही परीक्षा देने आए थे।

कोचिंग के लिए बनाए दो केंद्र

जानकारी के अनुसार बुनियादी योजना लेवल 2 में जिन विद्यार्थियों का चयन हुआ है। इन विद्यार्थियों की कोचिंग को लेकर जिले में दो केंद्र बनाए गए हैं। इनमें शहर का राजकीय मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल मॉडल टाउन और असंध का राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय शामिल है। कल यानी सोमवार से इन विद्यार्थियों की कोचिंग प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

चयनित विद्यार्थियों को दी जाएगी टैब

​​​​​​​विभाग की और से जारी निर्देशों में कहा गया है कि जिन विद्यार्थियों का बुनियादी योजना में चयन हुआ है। उनको विभाग की तरफ से टैब दी जाएगी। ताकि विद्यार्थी ऑनलाइन कक्षांए लगा सकें। ऑनलाइन कक्षा का सीधा प्रसारण रेवाड़ी केंद्र से किया जाएगा। वहीं निर्देशों के अनुसार बुनियाद केंद्र के प्रधानाचार्य नोडल आफिसर रहेंगे, बुनियाद सैंटर पूरी तरह से पूर्ण हो, सभी इक्विपमेंट जैसे माइक, कैमरा, पी.सी., ड्यूल डेस्क, इंटरनेट की सुविधा केंद्र में होनी चाहिए। सभी चयनित विद्यार्थियों को उनके चयन के बारे में अवगत करवाना सुनिश्चित करें, ऑनलाइन क्लास के दौरान केंद्र में शिक्षक की उपस्थिति सुनिश्चित रहेगी।

करनाल में गर्भवती के पेट पर मारी लातें: मिसकैरेज हुआ; देवरानी और पड़ोसन पर आरोप, पति बोला- पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई

वर्जन

जिला शिक्षा अधिकारी राजपाल चौधरी ने बताया कि बुनियादी योजना लेवल 2 की परीक्षा परिणाम शनिवार देर शाम को परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए है। करनाल जिले से कुल 152 विद्यार्थी चयनित हुए है। जिनमें से 100 को चयन हुआ है जबकि 52 को वेटिंग में रखा गया है। सोमवार से चयनित हुए विद्यार्थियों की कक्षाएं शुरू हो जाएगी। एक साल इन विद्यार्थियों को फ्री कोचिंग दी जाएगी।

 

खबरें और भी हैं…

.मछली विभाग के 2 रिश्वतखोर अफसर पकड़े: सब्सिडी के लिए DFO और FO ने मांगे थे 90 हजार, विजिलेंस ने 30 हजार लेते दबोचे

.

Advertisement