बिजली पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक संपन्न

61
Advertisement

बैठक में पैंशनरों ने लिए अनेक फैसले

एस• के• मित्तल   
सफीदों,        हरियाणा बिजली पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन की सफीदों यूनिट की मासिक बैठक श्रभ्ीपाल सिंह की अध्यक्षता में नगर के 33केवीए पावरहाउस प्रांगण में संपन्न हुई। इस बैठक का संचालन यूनिट के महासचिव कलीराम शर्मा ने किया। बैठक में प्रांतीय महासचिव डीएस भारद्वाज के अतिरिक्त बड़ी संख्या में बिजली पेंशनरों पुरुष एवं महिलाओं ने भाग लिया। यूनिट के अध्यक्ष राजेंद्र वशिष्ठ ने पेंशनरों के कार्यों की प्रगति के बारे विस्तार से वर्णन किया।
उन्होंने बताया कि 70 साल से ऊपर की आयु के सभी पेंशनरों को एलटीसी सुविधा, 95 प्रतिशत पेंशनरों के 1,1,16 से रिवाइज पेंशन का एरियर, एचवीपीएन के सभी पेंशनरों के कैशलेस मेडिकल सुविधा के लिए ऑनलाइन डाटा अपलोड व 80 वर्ष आयु क्रॉस करने वाले सभी पेंशनरों को 20 परसेंट अतिरिक्त पेंशन का लाभ दिलवा दिया गया है। उन्होंने बताया कि सफीदों यूनिट की ओर से वरिष्ठ पेंशनरों का सम्मान समारोह आगामी 16 नवंबर को नगर की सैनी धर्मशाला में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस सम्मान समारोह में 70 वर्ष आयु पूरी करने वाले हर पेंशनर को उस समारोह में सम्मानित किया जाएगा। प्रांतीय महासचिव डीएस भारद्वाज ने बताया की पूरे राज्य में एसोसिएशन के कार्यों और संख्या बल में प्रतिदिन प्रगति हो रही है।
उन्होंने बताया कि महिला पेंशनरों की एलटीसी के बारे में शीघ्र सरकार से अच्छी खबर मिलने की संभावना है। बैंकों से पेशन लेने वाले पैंशनरों का मेडिकल भत्ता आज के अनुसार अपडेट करा दिया गया है और जो पहले कम ले रहे थे उनका एरियर भी उनको दिलवा दिया गया है। डीएम डेड प्रमोशन और एट पार के केस भी बड़ी संख्या में करवाए जा चुके हैं। फ्री बिजली यूनिट, कैशलेस मेडिकल सुविधा और एक परसेंट प्रतिवर्ष पेंशनर वृद्धि बारे में भी वार्ता प्रगति पर है। इस मौके पर जिले सिंह इंदौरा, जयपाल, रामकरण, छनाराम रोहिल्ला, जय सिंह बुटानी, रामनिवास शर्मा, ओमप्रकाश व जिले राम आसन मौजूद थे।
Advertisement