बरवाला गुरुद्वारे के खातों से निकाले 71 लाख: हिसार पुलिस ने किया 3 पर धोखाधड़ी का केस दर्ज; बैंक की मिलीभगत के आरोप

66
Quiz banner
Advertisement

 

 

हरियाणा के हिसार जिले के बरवाला गुरुद्वारा सिंह सभा के 2 बैंक खातों में 71 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि गुरुद्वारा कमेटी के कुछ सदस्यों ने सचिव के हस्ताक्षर और बिना किसी बहुमत से यह भारी भरकम रकम तीन लोगों के पर्सनल खातों में ट्रांसफर की गई। बरवाला पुलिस ने 3 लोगों को खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बरवाला गुरुद्वारे के खातों से निकाले 71 लाख: हिसार पुलिस ने किया 3 पर धोखाधड़ी का केस दर्ज; बैंक की मिलीभगत के आरोप

जुलाई-अगस्त में रकम ट्रांसफर

पुलिस को दी शिकायत में मक्खन सिंह ने बताया कि संगत द्वारा जमा की गई राशि को एक षडयंत्र के तहत कुछ सदस्यों ने बिना सचिव और बिना बहुमत कमेटी को बताए 3 लोगो के पर्सनल खातों में ट्रांसफर करा लिए। इन तीनों में से 2 कमेटी सदस्य और एक बाहरी व्यक्ति शामिल है। जिन तीन पर्सनल खातों में राशि ट्रांसफर की गई है, वे सुरजीत सिंह, परमजीत सिंह व एक अन्य व्यक्ति का खाता है। यह राशि 7 जुलाई से 18 अगस्त के बीच निकाली गई है।

25 जुलाई को 30 लाख रुपए हुए ट्रांसफर

उन्होंने बताया कि लगभग 71 लाख की राशि को इस प्रकार खुर्द बुर्द करने में बैंक के अधिकारियों की मिलीभगत से भी इंकार नहीं किया जा सकता। बैंक द्वारा कमेटी के सचिव समेत तथा 8 सदस्यों की सहमति के बिना यह राशि पर्सनल खातों में ट्रांसफर की गई। इसमें 30 लाख की राशि को 25 जुलाई से पहले ट्रांसफर किया गया। जब कि सचिव बदलने का प्रस्ताव सदस्यों की सहमति और बहुमत 27 जुलाई 2022 को पास किया दिखाया गया।

100 मिलियन भारतीय मोबाइल उपयोगकर्ता चाहते हैं 5G, थोड़ा अतिरिक्त भुगतान करने में कोई आपत्ति नहीं: रिपोर्ट

इनके खिलाफ केस दर्ज

गुरुद्वारा की ओर से इस बारे में एक लिखित शिकायत 22 अगस्त को बरवाला थाना में दी गई, परन्तु किसी प्रकार की कार्यवाही अमल में नहीं लाई गयी। अब पुलिस ने शिकायत कर्ता मक्खन सिह व अन्य लोगों की शिकायत पर धारा 120B व 420 के तहत सुरजीत सिंह, परमजीत सिंह व अन्य के खिलाफ मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है।

 

.

.

Advertisement