फतेहाबाद के बरसीन में स्कूल में जड़ा ताला: टीचरों की कमी को लेकर भड़के ग्रामीण और स्टूडेंट, बोले- पढ़ाई नहीं हो पा रही

15
Quiz banner
Advertisement

 

हरियाणा के फतेहाबाद के गांव बरसीन के ग्रामीणों ने बच्चों के साथ मिलकर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया। यहां उन्होंने सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। खफा ग्रामीणों ने स्कूल के गेट पर ताला जड़ दिया और चेतावनी दी कि जब तक स्कूल में अध्यापकों की कमी को पूरा नहीं किया जाता वे अपना आंदोलन जारी रखेंगे।

फतेहाबाद के बरसीन में स्कूल में जड़ा ताला: टीचरों की कमी को लेकर भड़के ग्रामीण और स्टूडेंट, बोले- पढ़ाई नहीं हो पा रही

इस मामले को लेकर ग्रामीण डीसी और जिला शिक्षा अधिकारी से भी मिले। स्कूल के बाहर प्रदर्शन कर रहे गांव बरसीन निवासी विकास कुमार, हरी किशन, सोमनाथ, नरेश, समाजसेवी सुभाष खिचड़ ने कहा कि स्कूल में कक्षा पहली से दसवीं तक 380 विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं, जिनमें काफी संख्या में छात्राएं हैं।

अकेले नौवीं और दसवीं कक्षा में 96 विद्यार्थी पढ़ रहे हैं। हाल ही में सरकार द्वारा ट्रांसफर ड्राइव खोलने के बाद स्कूल में अध्यापकों की भारी कमी हो गई है। ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल के 8 अध्यापकों का यहां से ट्रांसफर किया गया है, जबकि केवल 2 नए अध्यापकों ने स्कूल जॉइन किया है।

पानीपत में संदिग्ध हालात में युवती लापता: एक महीने से बुआ के घर थी; मोबाइल, कैश व आभूषण ले गई

अध्यापकों के ट्रांसफर के बाद स्कूल में अनेक महत्वपूर्ण विषयों जैसे हिन्दी, अंग्रेजी, गणित, साइंस आदि की पढ़ाई ठप होकर रह गई है। बच्चे रोजाना स्कूल जा रहे हैं, लेकिन वहां अध्यापक न होने से कोई पढ़ाई नहीं हो पा रही। ग्रामीणों ने बताया कि इस बार का शैक्षणिक स्तर आधा गुजर जाने को है और परीक्षाएं भी नजदीक हैं ऐसे में स्कूल में अध्यापकों की कमी के कारण पढ़ाई न होने से विद्यार्थी परेशान हैं। ग्रामीणों ने बताया कि ट्रांसफर ड्राइव खुलने से अध्यापक यहां से ट्रांसफर तो हो गए है, लेकिन ट्रांसफर ड्राइव में स्कूल का नाम तक न दिखने से कोई अध्यापक यहां पोस्ट नहीं भर पा रहा है।

 

खबरें और भी हैं…

.
भिवानी में SBI से धोखाधड़ी करने वाला काबू: बैंक के ATM से रुपए निकाल कर हटाई केबल; फिर ले लिया क्लेम

.

Advertisement