पानीपत के ड्राइवर से 1.61 लाख हड़पे: ठग ने फौजी बनकर ऑनलाइन कार बेचने का झांसा दिया; 3 बार खाते में डलवाए पैसे

27
Advertisement

 

हरियाणा के पानीपत शहर में सनौली रोड निवासी एक ड्राइवर के साथ ऑनलाइन फ्रॉड हो गया है। ठग ने सोशल मीडिया पर कार बेचने का विज्ञापन डाला। नंबर कॉल की तो ठग ने खुद को फौजी बताया। इसके बाद ठग ने कार का सौदा करते हुए ड्राइवर से 1 लाख 61 हजार रुपए हड़प लिए। मामले की शिकायत पुलिस को दी गई। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है।

पानीपत के ड्राइवर से 1.61 लाख हड़पे: ठग ने फौजी बनकर ऑनलाइन कार बेचने का झांसा दिया; 3 बार खाते में डलवाए पैसे

भरोसे में लेने के लिए भेजे आर्मी के फर्जी दस्तावेज

किला थाना पुलिस को दी शिकायत में सुल्तान सिंह ने बताया कि वह वार्ड 11 सनौली रोड का रहने वाला है। वह पेशे से ड्राइवर है। उसने सोशल मीडिया पर एक गाड़ी का विज्ञापन देखा और उसमें दिए गए नंबर पर कॉल की। कॉल रिसीव करने वाले ने अपना नाम राजेश चौहान बताया। वह आर्मी में तैनात है। उसकी ड्यटी जैसलमेर थी। अब ट्रांसफर जम्मू-कश्मीर हो गया है।

गुंडागर्दी: टाउन पार्क बना  शरारती तत्वों का अड्‌डा, पिस्टल तक लेकर घुसते हैं लोग, पार्क आने वालों लाेगों में डर का माहौल

आरोपी ने ये फोटो अपनी बता कर भेजी।

आरोपी ने ये फोटो अपनी बता कर भेजी।

इसलिए वह अपनी गाड़ी बेच रहा है। ठग ने गाड़ी के 1 लाख 65 हजार रुपए मांगे थे, जिसका सौदा 1 लाख 35 हजार रुपए में तय हो गया। विश्वास जीतने के लिए उसने आर्मी से जुड़े कुछ दस्तावेज भेजे, जिसमें आई-कार्ड, कैंटीन कार्ड, आधार कार्ड आदि थे। सुल्तान का अपने ऊपर विश्वास बनाने के बाद आरोपी ने एंडवास के तौर पर 9100 रुपए खाते में डलवा लिए।

इसके बाद उसने फुल एंड फाइनल पेमेंट मांगी। सुल्तान ने वह भी भेजी। इसके बाद ठग ने फोन किया और कहा कि 6 बजे के बाद रुपए जमा करवाए हैं। आर्मी में एक-एक सेंकेंड की कीमत होती है। अब तुम्हें जुर्माना भी देना होगा। ठग ने 26 हजार रुपए जुर्माने के नाम के भी वसूल कर लिए। इस तरह ठग ने सुल्तान से 1 लाख 61 हजार रुपए ऐंठ लिए, लेकिन बदले में कार नहीं दी।

 

खबरें और भी हैं…

.
गणेश विसर्जन पर उचित व्यवस्था बनाने की मांग: यमुनानगर में डीसी से मिले व्यापारी; शैलजा पार्क में हो प्रबंध, यमुना में एंट्री बैन करें

.

Advertisement