नूंह में पंचायत मंत्री ने अफसर को किया सस्पेंड: मकान बनाने के लिए नहीं दी थी राशि; 12 में से 8 शिकायतों का निपटारा

 

नूंह में समस्याएं सुनते पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली।

हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने शुक्रवार को नूंह में जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक में लोगों की समस्याएं सुनी। यहां कुल 12 शिकायतें उनके सामने रखी गई, जिनमें से पंचायत मंत्री ने 8 शिकायतों का मौके पर ही समाधान कर दिया। मंत्री ने तहसील कल्याण अधिकारी सुखपाल को सस्पेंड करने के आदेश दिए।

साइकिलिंग एकेडमी की सौगात: अप्रैल के पहले सप्ताह में खेल विभाग शुरू करेगा‎ साइकिलिंग एकेडमी, 25 खिलाड़ियों को होगा चयन‎

पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने शिकायतकर्ता गांव किरंज निवासी सभी हरिजन प्लाट धारकों के लिए 1976 में गरीब हरिजन कोटे से प्लाट आवंटन हुए थे, उनके लिए 15 दिन के अंदर गांव की पंचायत से बात कर रास्ता दिलवाने के निर्देश दिए। पूरे जिले में किसी भी गांव में रास्ते से संबंधित कोई भी केस हो तो उसकी रिपोर्ट जल्द से जल्द मुख्यालय को भेजने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

कष्ट निवारण समिति की बैठक में उपस्थित अधिकारी।

कष्ट निवारण समिति की बैठक में उपस्थित अधिकारी।

पंचायत मंत्री ने शिकायतकर्ता अशरफी की मकान की मरम्मत संबंधी राशि न मिलने की शिकायत पर तहसील कल्याण अधिकारी सुखपाल को सस्पेंड करने के आदेश दिए। कमेटी बनाकर संबंधित मामले की जांच के आदेश अधिकारियों को दिए। पंचायत मंत्री ने शिकायतकर्ता हलीमा निवासी गांव बाघोला की पेंशन संबंधी शिकायत पर अधिकारियों को कमेटी बनाकर जांच के आदेश दिए और रिपोर्ट आगामी लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। पंचायत मंत्री ने शिकायतकर्ता सद्दाम हुसैन गांव मुंडे ताकि रास्ते संबंधी निर्माण में ठेकेदारों द्वारा घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग किए जाने की शिकायत को लेकर अधिकारियों को कमेटी बनाकर जांच के आदेश दिए रिपोर्ट आगामी बैठक में प्रस्तुत करने को कहा।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!