दुकानदार के PTM खाते से 12770 रुपए उड़ाए: सिरसा में मोबाइल हैकिंग का मामला; पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई

28
Quiz banner
Advertisement

 

सिरसा शहर में साइबर ठगी का चौकाने वाला मामला सामने आया है। दुकानदार ने न तो ओटीपी शेयर किया, न ही बैंक जानकारी किसी से सांझा की, बावजूद इसके पेटीएम से करीब 12 हजार 770 रुपए की राशि किसी अन्य खाते में ट्रांसर्फर हो गई। दुकानदार का आरोप है कि साइबर थाना पुलिस उनकी शिकायत पर कार्रवाई नहीं कर रही।

फसल अवशेष जलाने पर 6 किसानों को दिया नोटिस: अगर पिछले रिकार्ड से मैच हुआ किसान का नाम तो होगी कानूनी कार्रवाई, 15 हजार रुपए तक हो सकता है जुर्माना

2 ट्रांजैक्शन हुए

पीडित दुकानदार सुमित ने बताया कि वह सूरतगढिय़ा बाजार में एक मोबाइल शॉप चलाता है। सुबह उसने किसी को पेमेंट भेजनी थी। जैसे ही उसने पेटीएम ऐप ओपन की, तो देखा कि उसके खाते से 2 ट्रांजैक्शन हुुई है। जिसमें एक ट्रांजेक्शन 12 हजार 120 रुपए और दूसरी ट्रांजैक्शन 650 रुपए थी। हालांकि जिन मोबाइल खातों पर पेमेंट गई है, वह फिरोजाबाद से बात कर रहे थे और कोई बेहतर जवाब नहीं मिला।

मोबाइल में पेटीएम हुई ट्रांजैक्शन दिखाते हुए दुकानदार।

मोबाइल में पेटीएम हुई ट्रांजैक्शन दिखाते हुए दुकानदार।

सुमित ने कहा कि उसने कोई एप्प डाउनलोड नहीं की, जिससे मोबाइल हैक हो। साइबर क्राइम थाना भी सुनवाई करने को तैयार नहीं, क्योंकि फ्रॉड राशि कम है। सुमित ने कहा कि वे लोगों से अपील करना चाहेंगे कि ऐसी ऐप का प्रयोग न करें, जिनसे इन दिनों फ्रॉड हो रहा है।

BDPO विभाग का JE रिश्वत के आरोप में गिरफ्तार: बिल बनाने की एवज में मांगे थे 15 हजार रुपए, कार्यालय से किया आरोपी को गिरफ्तार

साइबर ठगी के पहले भी आए केस

बता दें कि इससे पूर्व भी सिरसा में ठगी के कई मामले सामने आ चुके है। आर्मी अफसर बनकर ठगी की गई और कुछ को लालच देकर ठगी का शिकार बनाने की कोशिश की गई। इसके अतिरिक्त एसबीआई की योनो एप्प से भी ठगी का मामला सामने आ चुका है।

 

खबरें और भी हैं…

.
हरियाणा की एयर क्वालिटी पॉलिसी तैयार: दिल्ली-NCR के वायु प्रदूषण का होगा परमानेंट सॉल्यूशन, CM बोले- काम में लगें अफसर

.

Advertisement