दादी सती रानियों के स्थल पर लगाया गया 19वां विशाल भंडारा

130
Advertisement

दीवान, मोटान व नानके के खानदानों का हुआ परिवार मिलन

एस• के• मित्तल
सफीदों,      नगर के दादी सती रानी स्थल पर शुक्रवार को पूजा-अर्चना व 19वां विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। इस स्थल पर देशभर से जुटे दीवान, मोटान व नानके के खानदान के परिवारों का मिलन हुआ। देश-विदेश से श्रद्धालुओं ने यहां पर पहुंचकर दादी सती रोनियों की पूजा व आराधना की तथा शीश नवाकर परिवार व समाज की सुख समृद्धि की कामना की।
वहीं श्रद्धालुओं ने यहां पर आकर समाज के अनेक तरह की धर्मार्थ गतिविधियों में भाग लेेते रहने का संकल्प लिया। इस दौरान महिलाओं ने मंगल गीत गाकर माहौल को भक्तिमय बना दिया। वहीं सती स्थल परिसर में विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमें हजारों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। इस अवसर पर हरियाणा गौसेवा आयोग के चेयरमैन श्रवण कुमार गर्ग व भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य कर्मबीर सैनी ने भी पहुंचकर सती स्थल पर माथा टेका तथा पूजा-अर्चना की।
यह भी देखें:-

वीर भवन में 3 अप्रैल की सीएम रैली को लेकर कर्मबीर सैनी ने किस प्रकार कार्यकर्ताओं में भरा जोश… देखिए लाइव…

वीर भवन में 3 अप्रैल की सीएम रैली को लेकर कर्मबीर सैनी ने किस प्रकार कार्यकर्ताओं में भरा जोश… देखिए लाइव…

दादी सती रानी समिति के अध्यक्ष एवं पूर्व पालिका प्रधान मनोज दीवान ने बताया कि दादी सती रानियों की असीम कृपा व आशीर्वाद से हरवर्ष यहां पर पूजा-अर्चना, परिवार मिलन व भंडारे का आयोजन किया जाता है। इस आयोजन में देश-विदेश से तीनों खानदानों के लोग भाग लेते हैं। इस स्थल पर तीनों खानदानों के अलावा समस्त समाज की अटूट आस्था है। यहां पर लोग धर्म, जात व बिरादरी से ऊपर उठकर अपना शीश नवाते हैं। यहां पर लोग दादियों से अपनी मन्नतें मांगते हैं तथा उनकी सभी मन्नतें भी पूरी होती हैं। बता दें कि नगर से बाहर सफीदों-खेड़ाखेमावती संपर्क सड़क के साथ सती स्थल में सात सतियों के समाधिनुमास्थल हैं तथा यहां पर हरवर्ष विशेष रौनक देखने को मिलती है।
YouTube पर यह भी देखें:-

Advertisement