डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला का ऐलान: परिवार पहचान पत्र से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड;1.80 वार्षिक आय वालों को मिलेंगी सुविधाएं

53
Quiz banner
Advertisement

हरियाणा सरकार आयुष्मान कार्ड के बाद राशन कार्ड को भी परिवार पहचान पत्र से जोड़ने की तैयारी में है। यही नहीं, प्रदेश में 1 लाख 80 हजार से कम वार्षिक आय वाले उन सभी परिवारों को भी वे विशेष सुविधाएं मिलेंगी, जो BPL परिवारों को मिलती हैं।

रोहतक में MBBS स्टूडेंट का स्वास्थ्य बिगड़ा: आधा घंटे नहीं मिली एंबुलेंस तो गाड़ी में लेकर पहुंचे इमरजेंसी, बढ़ा रोष

हरियाणा के डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अगले महीने से पीले कार्ड बनवाने के लिए लोगों को कहीं भटकना नहीं पड़ेगा। राशन कार्ड को परिवान पहचान पत्र से जोड़ा फ्री बनाया जाएगा।

बोले-अमीरी-गरीबी का फर्क रंग से क्यों दिखाना

दुष्यंत ने कहा कि अमीरी-गरीबी का फर्क रंग से क्यों दिखाना है ? वे इसके खिलाफ हैं। कहा कि हमने अपने ही प्रदेश को 4 रंगों में बदल दिया। राशन कार्ड की कॉपी गुलाबी, पीली, खाकी और एक की हरी है। सरकार प्रदेश के हित में हमेशा कदम उठाती रहेगी। वे शुक्रवार शाम को अंबाला सिटी में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में संबोधित कर रहे थे।

MDU में होगा साइंस कानक्लेव: साइंस फॉर सोयायटी विषयक पर आयोजन, हरियाणा राज्य विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद देगा 10 लाख अनुदान

प्रदेश में 7 लाख परिवारों के बनेंगे आयुष्मान कार्ड

डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला ने कहा कि देश में 1 लाख 20 हजार वार्षिक आय वालों के आयुष्मान कार्ड बनाए गए हैं, लेकिन हरियाणा सरकार ने 1 लाख 80 हजार से कम आय वालों को आयुष्मान भारत योजना में शामिल करने का निर्णय लिया है। अब प्रदेश में 7 लाख परिवारों के आयुष्मान कार्ड बनाए जा रहे हैं। जरूरत पड़ने पर व्यक्ति देश के किसी भी अस्पताल में 5 लाख रुपए तक अपना इलाज करा सकता है।

 

खबरें और भी हैं…

.
दिसंबर में ट्विटर ब्लू को गोल्ड, ग्रे और ब्लू चेकमार्क के साथ फिर से लॉन्च करने के लिए एलोन मस्क कहते हैं

.

Advertisement