जींद के विधायक कृष्ण लाल मिढ़ा एवं उपायुक्त मनोज कुमार ने संयुक्त रूप से विकास कार्यो को लेकर अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

110
Advertisement
एस• के• मित्तल
जींद,   जींद के विधायक कृष्ण लाल मिढ़ा एवं उपायुक्त मनोज कुमार ने सोमवार को लघु सचिवालय के कानफ्रेंस हाल में संयुक्त अध्यक्षता करते हुए विकास कार्यो को लेकर अधिकारियों की एक बैठक ली। बैठक में उन्होंने नगरपरिषद के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जल्द से जल्द शहर की सीवरेज व्यवस्था को दुरूस्त करें ताकि सड़कों पर गंदा पानी एकत्रित न होने पाए। उन्होंने जन स्वास्थ्य विभाग व नगरपरिषद निर्देश देते हुए कहा कि वे आपसी तालमेल कर कर शहर की सभी पाईपों एवं पम्प सैटों को दुरूस्त करें ताकि शहर वासियों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पडे़। उन्होंने जयंती देवी मन्दिर के पास लगे पम्प सैट को ठीक करने बारे निर्देश दिए व श्याम नगर में जल्द ही टयूब वैल लगवाने की बात भी कही। उन्होंने अधिकारियों को देवीलाल चौंक से लेकर भिवानी रोड़ पर सीवरेज व्यवस्था को शीघ्रता पूर्वक पूरा करवाये जाने को लेकर निर्देश दिए। उन्होंने सफीदों रोड़, रोहतक रोड़ तथा आरा रोड़ पर लाईटों को तुरंत लगवाये जाने के निर्देश दिए तथा रूपया चौक से लेकर पटियाला चौक तक डिवाईडर व लाईट की व्यवस्था को भी तुरंत ठीक करवाया जाए ताकि रात के समय में किसी भी दुर्घटना/वारदात इत्यादि से बचा जा सके। उन्होंने नगरपालिका के अधिकारियों को कहा कि शहर में किला के उपर महात्मा ज्योतिबा फूले पार्क में लाईट की व्यवस्था करवाई जाए ताकि वहां पर श्याम के समय स्थानीय लोगों को परेशानी का सामना न करना पडे़।
यह भी देखें:-

जरा सी लापरवाही लाखों का नुक़सान … छोटा हाथी गाड़ी ने KIA SELTOS गाड़ी को ड्राइवर साईड से रगड़ा… देखिए लाइव रिपोर्ट…

जरा सी लापरवाही लाखों का नुक़सान … छोटा हाथी गाड़ी ने KIA SELTOS गाड़ी को ड्राइवर साईड से रगड़ा… देखिए लाइव रिपोर्ट…

बैठक में विधायक कृष्ण लाल मिढ़ा ने विशेष रूप से अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अमरूत योजना के तहत चल रहे कार्यो को जल्द ही पूरा करवाएं ताकि उन कार्यो का लाभ लोगों को मिल सके। बैठक में उपायुक्त ने अमरूत योजना को लेकर अधिकारियों से कहा कि जिन भी एजेंसियों ने अमरूत योजना के कार्यो में कोई कोताही की है तो उन पर जुर्माना लगाने बारे कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। बैठक में उपायुक्त ने शहर में बन रहे तीनो डिस्पोजल के कार्यो के बारे में भी जानकारी प्राप्त की, जिसमें प्रमुख रूप से हमेठी, जोगेन्द्र नगर व लोको कालोनी के डिस्पोजल शामिल है। बैठक में विधायक ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि शहर में कार्य पूरा होने उपरांत पाईपों/ रॉ मैटिरियल के उठान के कार्यो को भी पूरा करवाएं ताकि शहर में जाम की समस्या उत्पन्न न हो। बैठक उपरांत उपायुक्त मनोज कुमार ने विधायक को उपरोक्त कार्यो को जल्द से जल्द पूरा करवाये जाने बारे भी आश्वस्त किया। बैठक में नगरायुक्त मेजर गायत्री अहलावत, जींद के एसडीएम डा0 वेदप्रकाश बैनिवाल, एचएसवीपी के सम्पदा कार्यकारी अधिकारी प्रवीन कुमार सहित, मुख्यमंत्री के सुशासन सहयोगी साकेत सुभ सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद  रहे।
YouTube पर देखें:-

Advertisement