जिमनास्टिक में छात्र रहमत ने जीता सिल्वर मेडल

68
Advertisement

गांव धर्मगढ़ में रहमत का हुआ जोरदार अभिनंदन

एस• के• मित्तल 
सफीदों, उपमंडल के गांव धर्मगढ़ बोहली के छठी कक्षा के छात्र रहमत ने जिमनास्टिक में सिल्वर मेडल जीता है। उसने यह मेडल रांची (झारखंड) में आयोजित राष्ट्रीय लेवल की प्रतियोगिता में जीता है। उसकी इस उपलब्धि में गांव में खुशी ही लहर है तथा उसके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।
रहमत की इस बेहतरीन उपलब्धि को लेकर उसका गांव के राजकीय स्कूल में जोरदार अभिनंदन किया गया तथा रहमत को खुली जीप में बैठाकर गांव भर में विजय यात्रा निकाली गई। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता गांव के सरपंच अजीतपाल सिंह चट्ठा ने की। रहमत के पिता वीरेंद्र सिंह ने बताया कि रहमत शुरू से ही जिमनास्टिक खेलने का शोक रखता है। पिछले 6 महीने से वह इस खेल में खूब मेहनत कर रहा था। उसने झारखंड में जाकर राष्ट्रीय लेवल की प्रतियोगिता में भाग लिया और अथक मेहनत करके सिल्वर मेडल पर कब्जा किया।
वहीं गांव के सरपंच अजीतपाल सिंह चट्ठा ने कहा कि छात्र रहमत की यह उपलब्धि इस गांव व पूरे सफीदों क्षेत्र के लिए खुशी की बात है। इस बच्चे ने गांव, परिवार व क्षेत्र का मान बढ़ाया है। युवाओं को चाहिए कि वे मोबाईल को छोड़कर खेल के ग्राऊंड में आए तथा खेलों में हाथ आजमाएं। आज खेलों में भविष्य निर्माण की असीम संभावनाएं हैं। खेलों में भाग लेने से युवाओं का शारीरिक व मानसिक विकास होता है।
Advertisement