जिप व ब्लॉक समिति के चुनावों की मतगणना आज: 8 बजे शुरू होगी मतगणना शुरू, जिप के 239 तो ब्लॉक समिति में 880 उम्मीदवार दौड़ में

30
Quiz banner
Advertisement

हरियाणा के जिले करनाल में आज जिला परिषद सदस्य और ब्लॉक समिति सदस्यों के सिर पर जीत का ताज रखा जाएगा। आज 8 जगहों पर मतगणना होगी। जो सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी। मतगणना होने के तुरंत बाद ही ब्लॉक समिति सदस्यों का परिणाम मतगणना स्थल पर ही दिया जाएगा। वहीं जिला परिषद के सदस्यों का परिणाम जिला सचिवालय से जारी किया जाएगा।

इनामी मोस्टवांटेड गिरफ्तार: 2018 में दिया वारदात को अंजाम, 5 साल दिल्ली, जम्मू व सोनीपत में छिपा, पुलिस ने रखा 5 हजार इनाम

इतने उम्मीदवार आजमा रहे अपना भाग्य

बता दें जिला परिषद के 25 वार्ड है। इनमें 239 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं। इनमें 132 पुरुष और 107 महिलाएं है। इसी प्रकार ब्लॉक समिति की 200 सीटों पर भी 880 दावेदार है। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनीश यादव ने बताया कि संबंधित रिटर्निंग अधिकारी द्वारा ब्लॉक समिति के सदस्यों के मतों की गणना पूरी होने के बाद परिणामों की ब्लॉक स्तर पर ही घोषणा कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि जिला परिषद के परिणामों की घोषणा लघु सचिवालय के सभागार में होगी तथा नव निर्वाचित सदस्यों को प्रमाण पत्र दिए जाएंगे। राज्य चुनाव आयोग के पोर्टल पर ऑनलाइन मतगणना की जानकारी उपलब्ध रहेगी।

मतदान केन्दों की जांच करने पहुंचे DC।

मतदान केन्दों की जांच करने पहुंचे DC।

पुलिस के इंतजाम पुख्ता

वहीं दूसरी ओर सुरक्षा को लेकर भी जिला पुलिस की ओर से पुख्ता इंतजाम है। जिले के सभी 8 मतगणना केन्द्रों पर चार उप-पुलिस अधीक्षक सहित करीब 800 कर्मचारी तैनात रहेंगे। बता दें 9 नवम्बर से अभी तक सभी उम्मीदवार मतगणना का इंतजार कर रहे थे।

करनाल में MBBS डॉक्टरों की भूख हड़ताल: चार विद्यार्थियों की बिगड़ी तबीयत, शाम को सचिवालय तक किया प्रदर्शन

इन जगहों पर होगी मतगणना

करनाल में DAV सीनियर सेकेंडरी स्कूल में

– घरौंड़ा में राजकीय मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में

– असंध में BDPO कार्यालय में- कुंजपुरा में BDPO कार्यालय में

– इंद्री में BDPO कार्यालय में- मूनक में BDPO ऑफिस

– चिड़ाव व निसिंग का राजकीय महिला कॉलेज दादूपुर में

– नीलोखेड़ी में पॉलिटेक्निक नीलोखेड़ी में।

हर मतगणना केंद्र पर होंगे 60 पुलिसकर्मी तैनात

मतगणना को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए जिला पुलिस द्वारा पुख्ता इंतजाम है। जिला एस.पी. गंगाराम पूनिया के अनुसार सुबह 8 बजे सभी मतगणना केंद्र पर मतगणना शुरू किया जाएगा। सुरक्षा के लिए हर मतगणना केंद्र पर 60-60 पुलिस कर्मचारी तैनात होंगे। इसके साथ ही हर मतगणना केन्द्र के आस-पास यातायात व्यवस्था को सुचारू ढ़ंग से चलाए रखने के लिए करीब 30 से अधीक यातायात पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

सेमीकंडक्टर समस्याओं के समाधान के लिए सैमसंग ने नई शोध इकाई शुरू करने की योजना बनाई है

तीन रिजर्व रहेंगे

जिला पुलिस द्वारा तीन रिजर्व अलग से बनाई, जिनको अलग-अलग स्थानों पर रखा जाएगा और यदि कहीं आवश्यक हुई तो व्यवस्था बनाए रखने के लिए यह रिजर्व तुरंत उस मतगणना केन्द्र पर पहुंच जाएगी। इन सबके साथ ही एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक व तीन उप-पुलिस अधीक्षक भी तैनात किए गए हैं। जो सभी मतगणना केंद्रों पर अपनी पैनी नजर रखेगें और वहां पर तैनात कर्मचारियों को व्यवस्था बनाए रखने के लिए समय-समय पर उचित आदेश देते रहेगें।

 

खबरें और भी हैं…

.
स्वर्णप्रस्थ संग्राहलय में वैदिक फोटो प्रदर्शनी: केंद्रीय सांस्कृतिक मंत्रालय के प्रो. अंचल पांड्या पहुंचे सोनीपत; बोले- सरकार की लिस्ट में नाम चलाएंगे

.

Advertisement