गांव रोझला के तालाब में उठी सड़ांध बीमारी फैलने का पैदा हुआ खतरा स्कूली बच्चों हो होने लगा है सिर में दर्द

65
Advertisement
एस• के • मित्तल 
सफीदों,         उपमंडल सफीदों के रोजला गांव के तालाब में शौचालयों की निकासी की गंदगी के सड़ जाने से इससे निकल रही बदबू से गांव में रोग फैलने की आशंका बनी हुई है जिसके कारण ग्रामीण परेशान हैं। गांव के कई गणमान्य लोगों ने बताया कि करीब 2 एकड़ के तालाब में गांव के शौचालयों की निकासी जमा होकर इसमें जमा हो गई है जिसके कारण सांस लेना भी कई बार मुश्किल हो जाता है।
उन्होंने बताया कि तालाब के अत्यंत करीब गांव का राजकीय स्कूल है जिसके विद्यार्थियों के सिर में तालाब की सड़ांध के कारण दर्द होने लगता है। ग्रामीणों ने बताया कि आज तो अनेक बच्चों ने स्पष्ट कर दिया कि यदि इस गंदगी का प्रबंध नहीं किया गया तो वे स्कूल जाना बंद कर देंगे। ग्रामीणों ने बताया कि वे एसडीएम सत्यवान मान से मिले थे जिन्होंने तलाब की गंदगी की निकासी का निर्देश दिया था। सफीदों के खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी के मार्फत कुछ गन्दगी की ही निकासी कर निकासी पंप बंद कर दिया गया।
इस पर टिप्पणी को आज ना तो एसडीएम और ना ही खंड अधिकारी उपलब्ध थे। ग्रामीणों द्वारा कराई गई स्कूली बच्चों से बातचीत में अनेक बच्चों ने इस गंदगी से सिर में दर्द होने की शिकायत बताई और कहा कि यदि इस समस्या का समाधान नहीं किया गया तो वे स्कूल छोडऩे को विवश होंगे।
Advertisement