गण्यमान्य लोगों ने ली बालिका संरक्षण की शपथ

35
Advertisement

बेटियां की सुरक्षा के लिए समाज को आगे आना चाहिए: चेयरपर्सन अनीता अधलखा

एस• के• मित्तल 
सफीदों,         विश्व हिंदू परिषद की महिला इकाई मातृशक्ति सफीदों नगर के तत्वाधान में नगर के होली मोहल्ला स्थित प्राचीन श्री राम मंदिर में राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता विश्व हिंदू परिषद के जिला जींद के मंत्री प्रमोद गौतम ने की। इस मौके पर बतौर अतिथि पालिका चेयरपर्सन अनीता अधलखा ने शिरकत की।
मातृशक्ति जिला सह संयोजिका दर्शना गौतम के नेतृत्व में महिलाओं व गण्यमान्य लोगों ने बालिकाओं की सुरक्षा तथा संरक्षण की शपथ ग्रहण की। अपने संबोधन में दर्शना गौतम ने कहा कि बेटियां देश का भविष्य हैं। कन्या भु्रणहत्या, दहेज प्रथा लिंगभेद जैसी सामाजिक कुरीतियों का अंत होना चाहिए तथा बेटा-बेटी में समानता होनी चाहिए। अपने संबोधन में पालिका चेयरपर्सन अनीता अधलखा ने कहा कि बेटियां हमारे घरों का गौरव है। समाज को उनकी सुरक्षा के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने हर लड़की को उसकी सुरक्षा, उसके अधिकारों, भ्रुणहत्या व दहेज प्रथा जैसी कुप्रथा से लडऩे के लिए प्रेरित भी किया। उन्होंने कहा कि हर बालिका को मान-सम्मान व उचित स्थान मिले इसके लिए सरकार को कारगर कदम तेजी से उठाने चाहिए।
बेटियों को भी संस्कारवान व चरित्रवान बनना चाहिए ताकि समाज व राष्ट्र तरक्की की राह पर चल सके। इससे पहले मंदिर के अर्चक पुरोहित पंडित दीनबंधु दीनानाथ के सानिध्य में महिलाओं ने सुमधुर सुंदरकांड व हनुमान चालीसा का पाठ किया। विहिप के जिला मंत्री प्रमोद गौतम ने सभी महिलाओं का कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर भाग लेने के लिए आभार जताया। इस मौके पर नगरपालिका चेयरपर्सन अनिता अदलखा के अलावा किरण शर्मा, नीलम गौतम, संयोगिता, संतोष गौड़, अनीता गोयल, अंशु गोयल, मनीषा शर्मा, सोनिया, प्रियंका, कुसुम पांचाल, बबीता शर्मा, प्रमोद गौतम, नफे सिंह, अंकुश गोयल, सतीश बलाना व अनिता बंसल सहित काफी तादाद में श्रद्धालुगण मौजूद थे।
Advertisement