सिरसा में मूर्तियां और शिवालय तोड़ने पर विवाद: लोगों ने सिरसा- रानियां रोड़ पर लगाया जाम; बाजार किए बंद

 

 

रानियां में बाजार बंद करवाते हुए लोग

सिरसा के रानियां तहसील में एक निर्माणधीन मंदिर में रखी मूर्तियां तोड़ दी गई। कुछ लोगों ने इसे अपनी वक्फ बोर्ड की जमीन बताते हुए पट्‌टा अपने नाम करने की बात कहते हुए वीरवार सुबह 6 बजे शिवालय और अन्य मूर्तियां तोड़ दी। यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। लोगों को जब इस बात का पता चला तो इस पर विवाद हो गया। विरोधस्वरूप रानियां के लोगों ने बाजार बंद कर दिया।

वैश्विक स्मार्टफोन शिपमेंट Q4 2022 में सबसे बड़ी-अब तक की गिरावट: रिपोर्ट

रानियां थाने में पहुंचे शहर के लोग

थाना प्रभारी धर्मवीर सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का निरीक्षण किया। शहर के सभी पार्षद, नगरपालिका के चेयरमैन, धार्मिक , सामाजिक व राजनीतिक संस्थाओं से जुड़े लोग मौके पर पहुंच गए और मंदिर तोड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर इस घटना की कड़ी आलोचना की। लोगों ने रानियां सिरसा जीवननगर रोड पर जाम लगा दिया।

मंदिर में खंडित मूर्तियां

मंदिर में खंडित मूर्तियां

लोगों ने बाजार में निकाला रोष मार्च

शहर के लोग बाजारों में रोष मार्च निकालते हुए थाना पहुंचे और थाना प्रभारी से इस मंदिर को तोड़ने व खंडित करने के मामले में कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। शहर के लोगों ने कहा कि अगर शीघ्र कार्रवाई नहीं की गई तो वे आंदोलन का रास्ता आख्तियार करेंगे। आरोपी की गिरफ्तारी न होने पर लोगों ने जाम लगा दिया।

पानीपत में गणतंत्र दिवस: जेल मंत्री रणजीत चौटाला ने शहीदों को श्रद्धांजिल दी, थोड़ी देर में झंडा फहराएंगे

भू माफिया की जमीन पर नजर

रानियां के बाजार में वक्फ बोर्ड की खंडित मस्जिद की पुरानी जमीन थी। 2008 में भू माफिया ने वक्फ बोर्ड से पट्‌टा करवाकर इस पर दुकाने काटने का प्रयास किया, जिसका लोगों ने विरोध किया। इसके बाद आसपास के लोगों ने इस पर मंदिर बनाने का फैसला किया, ताकि भू माफिया कब्जा ना कर सकें। लोगों के विरोध को देखते हुए भूमाफिया इस जमीन पर कब्जा करने का प्रयास में जुटा रहा। इस मंदिर में शिवालय बना दिया गया।

 

खबरें और भी हैं…

.
महेंद्रगढ़ में दुकानों पर कब्जे का प्रयास: लाठी-डंडे लेकर आए युवकों ने नाई का सामान बाहर फेंका; 3 दुकानों पर ताले जड़े

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *