गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर अतिरिक्त उपायुक्त ने ली अधिकारियों की बैठक कोविड नियमों की पालना करते हुए बैठक का हुआ आयोजन

133
Advertisement
एस• के• मित्तल
जींद 7 जनवरी     गणतन्त्र दिवस (26 जनवरी ) को धूमधाम से मनाया जायेगा। स्थानीय पुलिस लाईन में गणतन्त्र दिवस समारोह का आयोजन किया जायेगा।  मुख्य अतिथि द्वारा 26 जनवरी को प्रात: 9 बजकर 58 मिनट पर राष्ट्रीय ध्वजारोहण किया जायेगा। एडीसी साहिल गुप्ता ने यह जानकारी शुक्रवार को स्थानीय लघु सचिवालय के सभागार में गणतन्त्र दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर आयोजित हुई विभिन्न विभागों के अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि चुंकी ओमिक्रॉन के बढते प्रभाव को देखते हुए कोरोना एसओपी की अनुपालना करें।  उन्होंने कहा कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी गणतंत्र दिवस समारोह 26 जनवरी को  भव्य तरीके से मनाया  जाएगा। गणतन्त्र दिवस  को भव्य तरीके से मनाने के लिए एडीसी ने अधिकारियों की डयूटियां सुनिश्चित करते हुए निर्देश दिये कि वे अपनी डयूटी को पूरी कर्तव्य निष्ठा के साथ निभाना सुनिश्चित करें। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के चयन के लिए उन्होंने नगरायुक्त मेजर गायत्री अहलावत की अध्यक्षता में अधिकारियों की कमेटी का गठन किया। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रिहर्सल के दौरान कोविड नियमों की पालना अवश्य करें।

यूट्यूब पर यह भी देखें सब्सक्राइब करें और अपने सभी दोस्तों को शेयर करें… सभी खबरों की अपडेट के लिए घंटी जरूर दबाएं…

https://youtu.be/RjhWBN15o3I

उन्होंने गणतन्त्र दिवस समारोह स्थल पर स्वच्छ पेयजल, शौचालय, साफ- सफाई, स्वागत द्वार व अन्य कार्यों के लिए सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों की डयूटियां निर्धारित की। गणतन्त्र दिवस समारोह में लोगों को सरकारी योजनाएं एवं जन कल्याणकारी कार्यक्रमों की जानकारी उपलब्ध करवाने के लिए सहकारी चीनी मिल, जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी जींद, जिला शिक्षा अधिकारी जींद, जन स्वास्थ्य विभाग जींद, मिल्क प्लांट जींद, हैफेड, पीओ आईसीडीएस, कृषि विभाग, स्वास्थ्य विभाग, वन विभाग जिला उद्यान विभाग व पुलिस विभागों द्वारा झांकियां निकाली जायेगी। एडीसी ने शहर के मुख्य चौराहों की सजावट के लिए कार्यकारी अभियंता लोक निर्माण विभाग को जिम्मेवारी सौंपी। गोहाना रोड़ स्थित शहीदी स्मारक पर साफ- सफाई व अन्य प्रकार के प्रबंध करने के लिए जिला सैनिक बोर्ड को निर्देश दिये। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि समारोह में आने वाले मुख्य अतिथि व जन प्रतिनिधियों के लिए कोविड नियमों की पालना करते हुए कुर्सियां का प्रबंध करना सुनिश्चित करें।
एडीसी साहिल गुप्ता ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों व मास पीटी के लिए बच्चों का चयन समय रहते   पूरा कर लिया जाए । उन्होंने कहा कि 24 जनवरी को फाईनल रिहर्सल का आयोजन किया जाएगा।  परेड में हरियाणा पुलिस की महिला व पुरूष टुकड़ी के अलावा होमगार्ड, स्काउट गाइड सहित कई टुकडियां हिस्सा लेंगी। उन्होंने कहा कि सभी स्कूलों को शिक्षा विभाग यह निर्देश जारी करे कि वह अपने-अपने स्कूल परिसर में अभी से परेड़ व सांस्कृतिक कार्यक्रमों की तैयारियां शुरू कर दे।
इस अवसर पर जींद के एसडीएम डॉ वेदप्रकाश बेनिवाल, नगराधीश अमित कुमार, नगरायुक्त मेजर गायत्री अहलाव, मुख्यमंत्री शुसासन सहयोगी साकेत सुभ संहित विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष मौजूद थे।
Advertisement