किन्नरों के साथ फूलों की होली खेलकर उड़ान ग्रुप ने दिया सन्देश

113
Advertisement

होली के दिन एक दूसरे को रंग लगाकर भुला दिए जाते है सब गीले शिकवे – गंगा महंत

लड़कियों के साथ-साथ पुरुष वर्ग को भी बनाया जाए संस्कारवान – साध्वी मोक्षिता

एस• के• मित्तल
सफीदों,     सफीदों नगर की सामाजिक संस्था उड़ान ग्रुप ट्रस्ट द्वारा होली मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता महिला विंग की प्रधान ज्योति थनई ने की। इस अवसर पर समाज के उपेक्षित वर्ग समझे जाने वाले किन्नर समाज की महंत गंगा महंत ने अपनी टीम के साथ विशेष रूप से भाग लिया। इस अवसर पर भक्ति योग आश्रम से साध्वी मोक्षिता के साथ बीजेपी महिला हल्काध्यक्ष रामरति वर्मा एवं दुर्गा वाहिनी से दर्शना गौतम ने इस कार्यक्रम में विशेष रूप से शिरकत की। कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों ने होलिका दहन का प्रसंग सुनाया तथा होली पर्व का महत्व बताया। इसके अलावा समाज में लड़कियों को संस्कारवान बनाने के साथ-साथ पुरुष वर्ग को भी संस्कारवान बनाने पर जोर दिया। साध्वी मोक्षिता ने उड़ान ग्रुप द्वारा उपेक्षित वर्ग एवं गरीब तबके को समाज की मुख्यधारा में लाकर उनके साथ अपनी खुशियां बांटना एवं महिलाओं को सशक्त और सक्षम बनाने में विशेष योगदान देने की सराहना की। इस अवसर पर रामरति वर्मा ने कहा कि उड़ान ग्रुप में किन्नर समाज वह साधु समाज को साथ लेकर होली मनाने का जो कार्यक्रम रखा है वह बहुत ही प्रशंसनीय है वहीं दुर्गा वाहिनी से दर्शना गौतम ने कहा कि उन्हें इस मौके पर उपस्थित होने का बहुत बड़ा सौभाग्य प्राप्त हुआ है जो उड़ान ग्रुप ने समाज के तीनो अंगों को एक साथ कर दिया। उन्होंने कहा के किन्नर समाज वह समाज है जो सबकी भलाई का ही सोचता है। जिससे वह बधाई देने के लिए जाएं।
यह भी देखें:-

खाटू श्याम निशान यात्रा का पूर्व पालिका प्रधान राकेश जैन ने किया भव्य स्वागत… देखे लाइव…

खाटू श्याम निशान यात्रा का पूर्व पालिका प्रधान राकेश जैन ने किया भव्य स्वागत… देखे लाइव…

इस अवसर पर उन्होंने एक गीत की पंक्तियां ‘नदिया ना पिए अपना जल वृक्ष न खाए कभी अपना फल अपने तन को मन को धन को देश को दे जो दान वह सच्चा इंसान’ के माध्यम से किन्नर समाज का आभार व्यक्त किया। होली मिलन के इस अवसर पर किन्नर समाज के साथ-साथ अतिथियों एवं सेंटर के बच्चों ने जमकर फूलों की होली खेली और गंगा महंत की टीम द्वारा गाए गीतों पर सभी खूब थिरके। समारोह में संस्था की महिलाओं व बच्चियों ने फूलों व रंग-गुलाल के साथ जमकर होली खेली तथा भजनों की धून पर नृत्य किया। इस मौके पर संस्था की अध्यक्षा ज्योति थनई ने कहा कि होली पर्व भारत के प्रमुख त्योहारों में से एक है। होली के दिन एक दूसरे को प्यार से रंग लगाकर सब गीले शिकवे भुला दिए जाते है। यह पर्व हम सभी को प्यार से रहने का संदेश देता है। इस सबके बीच हम कहीं ना कहीं समाज के तीसरे जेंडर किन्नर समाज को भूल जाते है, जबकि ऐसा नहीं होना चाहिए। किन्नर भी इस समाज का अभिन्न अंग है तथा उनकी किसी भी रूप में उपेक्षा नहीं होनी चाहिए। इसी संदर्भ को ध्यान में रखकर संस्था ने किन्नर समाज के लिए यह विशेष कार्यक्रम रखा है। कार्यक्रम के अंत में अतिथियों को स्मृति चिन्ह एवं उपहार देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मोनिका शर्मा, अनुपम,सिंपी जैन, सुदेश जैन, सीमा रोहिला, अंजू, काजल, मुस्कान, तन्नू, झलक, चारु, खुशबू, अनु, ज्योति, सोनिया, मंजू, यशवी, अनवी मौजूद रहे।
यह भी देखें:-

उड़ान ग्रुप द्वारा आयोजित होली मिलन कार्यक्रम में किन्नर समाज की महंत गंगा से खास बातचीत… देखिए लाइव…

उड़ान ग्रुप द्वारा आयोजित होली मिलन कार्यक्रम में किन्नर समाज की महंत गंगा से खास बातचीत… देखिए लाइव…

बाक्स-

महिला पत्रकार को किया सम्मानित  

उड़ान चेरिटेबल ट्रस्ट सफीदों के प्रांगण में होली मिलन समारोह कार्यक्रम में किन्नर समाज की गंगा महंत , साध्वी मोक्षिता के सानिध्य के साथ सामाजिक संगठनों की पदाधिकारियों ने भाग लिया। कार्यक्रम के दौरान समाज के कमजोर व पीड़ित वर्ग की आवाज निष्पक्ष होकर उठाने पर महिला पत्रकार मनीषा कुंडू को स्मृति चिन्ह व अंगवस्त्र भेंट कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर पत्रकार मनीषा कुंडू ने संस्था व वहां मौजूद सभी अतिथियों का आभार जताया और कहा कि वह इसी प्रकार कमजोर व पीड़ित वर्ग की आवाज को निष्पक्ष होकर उठाती रहेगी।
YouTube पर यह भी देखें:-

 

 

Advertisement