करनाल में HTET परीक्षा आज: शाम के सत्र में होगा परीक्षा का आयोजन, 15 परीक्षा केन्द्रों पर 4650 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

40
Quiz banner
Advertisement

 

परीक्षा को लेकर अधिकारियों के साथ मीटिंग करते DC की फाइल फोटो।

हरियाणा के जिले करनाल में आज लेवल-3 PGT लेक्चरर की परीक्षा का आयोजन 15 परीक्षा केंद्रों पर होगा। पहले दिन शाम के सत्र में ही परीक्षार्थी परीक्षा देगें। इन 15 परीक्षा केंद्रों पर 4650 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।

करनाल में HTET परीक्षा आज: शाम के सत्र में होगा परीक्षा का आयोजन, 15 परीक्षा केन्द्रों पर 4650 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

परीक्षा का समय बाद दोपहर 3 से शाम साढ़े 5 बजे तक रहेगा। जबकि कल लेवल-2 (TGT क्लास 6 से 8) की परीक्षा का आयोजन दो सत्रों में होगा। सुबह के सत्र के लिए 31 परीक्षा केन्द्र बनाए गए है जबकि शाम के सत्र के लिए 16 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

 

इस सत्र में इतने परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

जानकारी के अनुसार आज शाम के सत्र में यानी दोपहर 3 से शाम साढ़े 5 बजे तक लेवल-3 PGT लेक्चरर की परीक्षा का आयोजन होगा। इस परीक्षा को लेकर 15 परीक्षा केन्द्र बनाए गए है जिनमें 4650 परीक्षार्थी परीक्षा देगें। वहीं रविवार को लेवल-2 की परीक्षा का आयोजन दो सत्रों में होगा। सुबह के सत्र के लिए प्रशासन की और से 31 परीक्षा केन्द्र बनाए गए है।

AGTF ने पकड़ा लॉरेंस का गुर्गा: गोल्डी बराड़ के कहने पर हथियारों की सप्लाई करने पहुंचा था, भारी मात्रा में हथियार बरामद

जिसमें 9552 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। वहीं शाम के सत्र में 16 परीक्षा केन्द्र बनाए गए है जिसमें 4812 अभ्यार्थी परीक्षा देगें। दो दिनों में कुल तीन सत्रों में होने वाली परीक्षा में कुल 19014 परीक्षार्थी हिस्सा लेंगे।

परीक्षा केंद्रों के बाहर धारा 144 लागू

दो दिन चलने के वाली इस परीक्षा को लेकर प्रशासन की और से सभी इंतजाम पूरे कर लिए है। परीक्षा के शांतिपूर्ण व नकल रहित संपन्न करने के लिए परीक्षा केंद्रों के बाहर धारा 144 लागू कर दी है।वहीं परीक्षा के दौरान फोटो स्टेट की दुकानें भी बंद रहेंगी। परीक्षा के नोडल अधिकारी CEO जिला परिषद गौरव कुमार ने बताया परीक्षा केंद्रों में नकल जैसे अनुचित तरीकों को रोकने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों के 7 उड़नदस्ते रहेंगे।

जिला परिषद के नवनिर्वाचित पार्षदों ने की कर्मवीर सैनी से मुलाकात

परीक्षा से 2 घंटे पहले मिलेगी केंद्र पर एंट्री

परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा से करीब 2 घंटे पहले पहुंचना होगा। आधा घंटा पहले प्रवेश बंद हो जाएगा। परीक्षा की वीडियोग्राफी करवाई जाए। दृष्टिहीन /अशक्त परीक्षार्थियों को 20 मिनट प्रति घंटा के हिसाब से 50 मिनट अतिरिक्त दिए जाएंगे। सिख परीक्षार्थियों को धार्मिक आस्था के चिन्ह ले जाने की अनुमति होगी।

हर परीक्षा केन्द्र पर होगे 10 पुलिस कर्मी तैनात

SP गंगाराम पूनिया ने बताया कि परीक्षा के लिए प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर कम से कम 10 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। ट्रैफिक व्यवस्था के लिए अलग से पुलिस कर्मियों की ड्यूटी रहेगी। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस के पुख्ता प्रबंध हैं। असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। जांच के बाद अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाएगा।

 

खबरें और भी हैं…

.
2 लाख की खैर लकड़ी के साथ 4 गिरफ्तार: पंचकूला में CM फ्लाइंग ने पकड़ी गाड़ी; 28 क्विंटल लकड़ी हुई बरामद

.

Advertisement