2 लाख की खैर लकड़ी के साथ 4 गिरफ्तार: पंचकूला में CM फ्लाइंग ने पकड़ी गाड़ी; 28 क्विंटल लकड़ी हुई बरामद

खैर की लकड़ी को लेकर कार्रवाई करती सीएम फ्लाइंग टीम।

हरियाणा के पंचकूला में सीएम फ्लाइंग की टीम ने छछरौली के जंगल से खैर के पेड़ की लकड़ी चोरी कर बेचने जा रहे 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। बरामद लकड़ी की कीमत करीब 2 करोड़ रुपए बताई जा रही है। पकड़े गए आरोपियों से चंडी मंदिर थाना पुलिस छानबीन कर रही है।

करनाल में शपथ ग्रहण समारोह आज: जिला पार्षदों को DC दिलांएगे जिला सचिवालय में शपथ, अन्य सदस्यों के लिए 6 जगहों पर कार्यक्रम

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को सीएम फ्लाइंग को सूचना मिली थी कि आरोपी जंगल से खैर के पेड़ की लकड़ी काटकर बेचने जा रहे हैं। जिन्हें समय रहते पकड़ा जा सकता है। सूचना पाते ही सीएम की टीम जलोली टोल टैक्स के पास पहुंची कुछ समय बाद ही एक पिकअप गाड़ी आती हुई दिखाई दी। जिसे टीम ने रोका और गाड़ी को चेक किया तो उसमें खैर की लकड़ी क्विंटल के हिसाब भरी हुई थी। पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि उनके साथ दूसरी गाड़ी में दो और लोग हैं जिन्हें इस लकड़ी के बारे में जानकारी है।

छछरौली के जंगल से लाए थे लकड़ी

पुलिस ने दूसरी गाड़ी में सवार दोनों लोगों को फोन कर मौके पर बुलाया आरोपी ने बताया कि वे गांव छछरौली के जंगल से यह चोरी की लकड़ी लेकर आए हैं और चंडीगढ़ के एक ठेकेदार को लकड़ी बेचनी थी। आरोपी ने बताया कि जंगल में कुछ लोग लकड़ी काट कर उन्हें 4500 रुपए क्विंटल के हिसाब से बेचते देते हैं। इसके बाद वे आगे दूसरे व्यक्ति को लकड़ी बेचते है।

व्हाट्सएप जल्द ही उपयोगकर्ताओं को iOS पर ‘संदेशों को तिथि के अनुसार खोजने’ की अनुमति देगा: सभी विवरण

इतनी लकड़ी पकड़ी गई

पकड़ी गई लकड़ी लका वजन 27/28 क्विंटल बताया जा रहा है। जिसकी कीमत बाजार में डेढ़ से 2 लाख रुपए है। सीएम फ्लाइंग की टीम ने मौके पर चंडी मंदिर थाना पुलिस व वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी। इसके बाद आगामी जांच चंडीमंदिर थाना पुलिस को सौंप दी गई है चंडी मंदिर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

 

खबरें और भी हैं…

.
SI को लूटने का प्रयास करने वाला गिरोह काबू: CIA की गाड़ी रुकवारक लूटने की कोशिश, चार आरोपी गिरफ्तार

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!