आज से हरियाणा विधानसभा मानसून सेशन: ई-विधानसभा का श्रीगणेश होगा; विधायकों की सुरक्षा और स्कूलों का मुद्दा गरमाएगा

106
Quiz banner
Advertisement

 

हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू हो रहा है। सत्र दोपहर दो बजे शुरू होगा। परंतु इससे पहले 11.30 बजे विधायकों को विधानसभा में बुलाया गया है, मुख्यमंत्री मनोहर लाल टैब पर टैप कर ई-विधान सभा का श्रीगणेश करेंगे। इस दौरान लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला और केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी के वीडियो संदेश समारोह की गरिमा बढ़ाएंगे। इसके बाद मॉक सत्र चलेगा। सदन आज से 10 अगस्त तक चलेगा।

BJP की हरियाणा पंचायत चुनाव की तैयारी: कंवर पाल गुर्जर संभालेंगे प्रदेश स्तर की कमान; 22 जिलों में नियुक्त किए जिला प्रभारी

विधायकों की सुरक्षा का मामला गूंजेगा

विधानसभा सत्र में विधायकों को मिली धमकियों का मामला गूंजेगा। 21 विधायकों ने ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लाया है, जिसे एक साथ ही कर दिया गया है। इसलिए इस मामले पर विपक्ष और सरकार के बीच जमकर बहस होने के आसार है। ध्यानाकर्षण प्रस्ताव निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू पेश करेंगे।

रोहतक के ABRC आफिस में टीचर दंपति में हंगामा: FLN ट्रेनिंग के दौरान अधिकारियों के सामने पत्नी से मारपीट; मामला दर्ज

स्कूलों के मामले भी सरकार को घेरेंगे विधायक

महम के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने विधानसभा सत्र में प्रदेश में 8 सालों में बंद किए गए स्कूलों का ब्यौरा मांगा है। साथ ही प्रदेश के सरकारी स्कूलों में खाली पदों की जानकारी मांगी है। इसके साथ ही टेबलेट की खरीद और इंटरनेट डाटा का ब्यौरे के सवाल सदन में पूछे जाएंगे। इसके अतिरिक्त जोगी राम सिहागा, जजपा विधायक नैना चौटाला, अभय सिंह यादव, जगदीश नयर, राकेश दौलताबाद, लक्ष्मण यादव, बिश्नंबर सिंह,जगबीर मलिक, अमित सिहाग, राकेश दौलताबाद, प्रदीप चौधरी भी शिक्षा के मुद्दे पर अपने सवालों से सरकार को घेरेंगे।

 

खबरें और भी हैं…

.
इंस्टाग्राम आपके फ़ीड पर रीलों से मेल खाने के लिए अल्ट्रा-टॉल फोटो का परीक्षण कर रहा है

.

Advertisement