YZF-R15M के नए एनिवर्सरी एडिशन में क्या है खास, जानिए कीमत और फीचर्स समेत पूरी डिटेल

96
Advertisement

YZF-R15M: इंडिया यामाहा मोटर (IYM) ने भारतीय बाजार में अपनी पॉपुलर बाइक YZF-R15M का 60वां एनिवर्सरी एडिशन लॉन्च किया है. नई YZF-R15M बाइक की शुरुआती कीमत 1.88 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है. इस बाइक में कई कॉस्मेटिक अपडेट के साथ बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं. हालांकि, इसके मैकेनिकल में कोई बदलाव नहीं किया गया है. IYM ने एक बयान में कहा कि YZF-R15M मॉडल का यह एनिवर्सरी एडिशन वर्ल्ड जीपी वाईजेडआर-एम1 मॉडल से इन्सपायर्ड है. यह छह स्पीड गियरबॉक्स और 155 सीसी इंजन क्षमता से लैस है.

इस नए एडिशन को सफेद और लाल रंग के कॉम्बिनेशन के साथ पेश किया गया है, जिसे स्पीड ब्लॉक रंग स्कीम कहा गया है. यह गोल्डेन अलॉय व्हील के साथ आता है. इसके अलावा, फ्यूल टैंक के पास बैजिंग का भी इस्तेमाल भी किया गया है. IYM ने नई YZF-R15M वर्ल्ड जीपी बाइक के 60वें एनिवर्सरी एडिशन को रेसिंग और टैलेंट को सम्मानित करने के लिए पेश किया गया है.

मैकेनिकल की बात करें तो एनिवर्सरी एडिशन YZF-R15M के रेगुलर अवतार के समान ही है. यह 155 सीसी, लिक्विड-कूल्ड इंजन के साथ आता है, जो 10,000 क्लिक प्रति मिनट पर अधिकतम 18.15 bhp का पावर आउटपुट देता है. इसके अलावा, पीक टॉर्क आउटपुट 7,500 आरपीएम पर 14.2 एनएम है. यह 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है, जिसमें एक स्लिपर क्लच भी है.

हनुमान झांकी में हुआ झगड़ा, 5 नामजद

मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो इसमें एक क्विक-शिफ्टर, ट्रैक और स्ट्रीट मोड, यूएसडी फोर्क्स, डुअल-चैनल एबीएस और यामाहा मोटरसाइकिल कनेक्ट के साथ एक ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम मिलता है. यामाहा मोटर इंडिया ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन ईशिन चिहाना का कहना है कि नई खूबियों से लैस इस मोटरसाइकिल को ग्राहकों का समर्थन मिलता रहेगा. इसके साथ ही कंपनी ने अपने एक अन्य मॉडल एमटी-15 का नया संस्करण भी बाजार में उतारा है. इसकी दिल्ली में शोरूम कीमत 1.6 लाख रुपये रखी गई है.

Advertisement