YouTube ने 2024 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले डोनाल्ड ट्रम्प के खाते को बहाल कर दिया

 

YouTube ने घोषणा की है कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के YouTube चैनल को बहाल कर दिया गया है। (छवि: रॉयटर्स)

YouTube ने मतदाताओं को प्रमुख राष्ट्रीय उम्मीदवारों से समान रूप से सुनने के अवसर को संतुलित करने की आवश्यकता पर बल दिया

YouTube ने घोषणा की है कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के YouTube चैनल को बहाल कर दिया गया है।

जनवरी 2021 में कैपिटल हमले के मद्देनजर खाते को प्रतिबंधित कर दिया गया था। यह निर्णय ट्विटर और फेसबुक जैसे प्लेटफार्मों की अगुवाई में लिया गया है।

अपने बयान में, YouTube ने चुनाव से पहले मतदाताओं को प्रमुख राष्ट्रीय उम्मीदवारों से समान रूप से सुनने के अवसर को संतुलित करने की आवश्यकता पर बल दिया।

ट्विटर 31 मार्च को ट्वीट्स की सिफारिश करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला स्रोत कोड खोलेगा, मस्क कहते हैं

“आज से, डोनाल्ड जे. ट्रम्प चैनल अब प्रतिबंधित नहीं है और नई सामग्री अपलोड कर सकता है। YouTubeInsider ने ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा, “चुनाव से पहले प्रमुख राष्ट्रीय उम्मीदवारों से समान रूप से सुनने के लिए मतदाताओं के अवसर को संतुलित करते हुए, हमने वास्तविक दुनिया की हिंसा के निरंतर जोखिम का सावधानीपूर्वक मूल्यांकन किया।”

यह चैनल YouTube पर किसी भी अन्य चैनल की तरह ही हमारी नीतियों के अधीन बना रहेगा।

विशेष रूप से, YouTube का निर्णय अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति के 2024 के राष्ट्रपति पद के लिए तैयार होने के रूप में आया है। पुनर्स्थापित खाते में 2.64 मिलियन ग्राहकों के साथ चार हजार से अधिक वीडियो हैं।

सोनीपत में भाजपा नेता के अपहरण का प्रयास: विरोध करने पर पिस्तौल के बट से मारी चोटें; ब्रेजा कार लूट कर फरार

इससे पहले नवंबर में, ट्विटर के सीईओ एलोन मस्क ने ट्रम्प के खाते को बहाल करने का फैसला करने के लिए एक सर्वेक्षण का इस्तेमाल किया था। इसके बाद फेसबुक ने भी ट्रंप के बैन को पलट दिया।

सभी प्रमुख प्लेटफॉर्म पर प्रतिबंध के जवाब में ट्रंप की मीडिया कंपनी ने बाद में अपना सोशल मीडिया ऐप ट्रूथ सोशल शुरू किया। वह नियमित रूप से मंच पर पोस्ट करता है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *