YouTube आपके देखने के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए ला रहा है यह नया फीचर

YouTube कुछ समय से प्रीमियम उपयोगकर्ताओं के साथ सबसे अधिक देखे जाने वाले हाइलाइट फीचर का परीक्षण कर रहा था।

YouTube ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह इस साल के अंत में Android के लिए लाइटर YouTube Go ऐप को बंद कर देगा।

YouTube एक नया फीचर ला रहा है जो यूजर्स के लिए देखने के अनुभव में मामूली बदलाव लाएगा। Google के स्वामित्व वाला वीडियो प्लेटफ़ॉर्म अब वेब प्लेयर और मोबाइल ऐप्स में वीडियो के “सबसे अधिक बार चलाए जाने वाले” भाग को हाइलाइट करेगा।

नई सुविधा का परीक्षण पहले से ही किया जा रहा था यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्राइबर लेकिन अब आज से शुरू होने वाले सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। यूट्यूब, ने एक विज्ञप्ति में कहा कि यदि किसी वीडियो के किसी भाग के लिए ग्राफ़ अधिक है जिसे अक्सर फिर से चलाया जाता है, तो आप उस ग्राफ़ का उपयोग वीडियो के उन हिस्सों को खोजने और देखने के लिए कर सकते हैं। नई सुविधा वीडियो के पूर्वावलोकन पर एक “सबसे अधिक बार चलाया जाने वाला” टैग दिखाएगा जिसे वीडियो के कुछ हिस्सों के माध्यम से ब्राउज़ करते समय साधक पर देखा जा सकता है। यह दर्शकों के ध्यान को विभाजित करने के मामले में चीजों को दिलचस्प बना देगा और रचनाकारों को यह संकेत देगा कि उपयोगकर्ता वास्तव में क्या देखना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: अगस्त से उपलब्ध नहीं होगा YouTube Go लाइटवेट ऐप: इसका क्या मतलब है

फीचर की घोषणा YouTube के हालिया अपडेट के हिस्से के रूप में की गई है जो लंबे वीडियो को देखने और एक्सेस करने के लिए अधिक प्रबंधनीय बनाता है। एक वीडियो के कुछ हिस्सों को लूप करने का एक नया तरीका भी है, और प्रीमियम उपयोगकर्ताओं के लिए एक आगामी सुविधा है जो एक वीडियो में सटीक क्षण की तलाश में है जिसे वे देखना चाहते हैं।

YouTube ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह इस साल के अंत में लाइटर YouTube Go ऐप को बंद कर देगा। के लिए YouTube Go ऐप एंड्रॉयड इस साल अगस्त से स्मार्टफोन बंद कर दिए जाएंगे। YouTube ने सभी YouTube Go उपयोगकर्ताओं को अपने उपकरणों पर नियमित YouTube ऐप का उपयोग शुरू करने की सलाह दी है।

वीडियो देखें: एलोन मस्क ने खरीदा ट्विटर: यहां 4 बड़े बदलाव हैं जिनकी आप उम्मीद कर सकते हैं

https://www.youtube.com/watch?v=/j9MT1w1GCb0

YouTube Go को 2016 में लॉन्च किया गया था, जब गूगल टिप्पणियों, सामग्री बनाने या डार्क मोड पर स्विच करने जैसी सुविधाओं की पेशकश के बिना लोकप्रिय स्ट्रीमिंग ऐप चलाने के लिए लो-एंड डिवाइस चाहता था। इसे जैसे बाजारों पर भी निशाना बनाया गया था भारत जहां कनेक्टिविटी ने एक चुनौती पेश की।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *