WWDC 2022 में Apple iOS 16 की घोषणा: सभी नई सुविधाएँ iPhone उपयोगकर्ता जल्द ही प्राप्त करेंगे

 

Apple ने अपने WWDC 2022 कीनोट के दौरान, iOS के अगले संस्करण, iOS 16 की घोषणा की है जो लॉक स्क्रीन के लिए एक अपडेट लाता है, और नए साझाकरण, संचार और खुफिया सुविधाएँ जो आपके iPhone अनुभव को बढ़ाने के उद्देश्य से हैं।

सेब आईओएस 16 ने परिवार के साथ फोटो और वीडियो को सहजता से साझा करने के लिए आईक्लाउड शेयर्ड फोटो लाइब्रेरी भी पेश की है, संदेशों और मेल के अपडेट जो उपयोगकर्ताओं को आसानी से संपर्क में रहने में मदद करते हैं, और लाइव टेक्स्ट और विजुअल लुक अप के लिए शक्तिशाली एन्हांसमेंट। आइए आईओएस 16 के साथ जो कुछ भी नया है, उस पर एक नज़र डालें। नया सॉफ्टवेयर अगले महीने बीटा में शुरू किया जाएगा, इस साल के अंत में एक पूर्ण रोलआउट होगा।

अपराधियों के हौसले बुलंद: पिस्तौल दिखा पेट्रोल पंप से 3 बाइक सवार नकदी व फोन छीनकर फरार

अनुकूलन लॉक स्क्रीन

Apple iPhone लॉक स्क्रीन को अधिक व्यक्तिगत और उपयोगी बनाने की योजना बना रहा है आईओएस 16. उपयोगकर्ता अपनी लॉक स्क्रीन पर एक कस्टम छवि सेट करने में सक्षम होंगे, और फोटो लॉक स्क्रीन पर समय के सामने सेट हो जाएगा। उपयोगकर्ता विभिन्न शैलियों और रंग विकल्पों के साथ दिनांक और समय के रंगरूप को भी बदल सकते हैं। पहले की रिपोर्टों के अनुसार, लॉक स्क्रीन को विजेट्स भी मिलते हैं आईओएस 16.

लॉक स्क्रीन गैलरी में आपकी लॉक स्क्रीन के लिए विकल्पों की एक श्रृंखला भी है, जिसमें ऐप्पल के अपने संग्रह शामिल हैं, जिसमें विशेष सांस्कृतिक क्षणों का जश्न मनाने के लिए गौरव और एकता शामिल है; एक मौसम वॉलपेपर लाइव मौसम की स्थिति देखने के लिए क्योंकि वे पूरे दिन बदलते हैं; और पृथ्वी, चंद्रमा और सौर मंडल के दृश्यों के लिए एक खगोल विज्ञान वॉलपेपर। उपयोगकर्ता अपने पसंदीदा इमोजी या रंग संयोजन का उपयोग करके अपनी खुद की लॉक स्क्रीन भी बना सकते हैं। एकाधिक लॉक स्क्रीन के साथ, उपयोगकर्ता अपने पसंदीदा के बीच केवल एक स्वाइप के साथ स्विच कर सकते हैं, जैसे कि ऐप्पल वॉच पर वॉच फेस बदलना।

शराब ठेके के विरोध में किए रोड़ जाम पर बैठी महिलाओं ने लगाए तहसीलदार गो बैक के नारे… देखिए लाइव…

नई सूचनाएं

सूचनाओं को नीचे से ऊपर रोल करने के लिए फिर से डिज़ाइन किया गया है, यह सुनिश्चित करते हुए कि उपयोगकर्ताओं को उनकी व्यक्तिगत लॉक स्क्रीन का स्पष्ट दृश्य है।

अपडेट किया गया फोकस मोड

IOS 16 पर फोकस मोड अधिक शक्तिशाली, स्थापित करने में आसान है, और अब लॉक स्क्रीन से जुड़ता है, जिससे उपयोगकर्ताओं को लॉक स्क्रीन वॉलपेपर और विजेट को एक विशेष फोकस से जोड़ने का एक तरीका प्रदान करता है। फोकस को सक्रिय करने के लिए, उपयोगकर्ता केवल संबंधित लॉक स्क्रीन पर स्वाइप कर सकते हैं। फ़ोकस फ़िल्टर के साथ, कैलेंडर, मेल, संदेश और सफारी जैसे ऐप केवल वही सामग्री प्रदर्शित कर सकते हैं जो उपयोगकर्ता के फ़ोकस के लिए प्रासंगिक है, जिससे उन्हें बेहतर संतुलन खोजने में मदद मिलती है।

परिवार के बीच आसान साझा करने के लिए Apple iCloud साझा फोटो लाइब्रेरी

ऐप्पल आईक्लाउड शेयर्ड फोटो लाइब्रेरी एक नई सुविधा है जो परिवारों को एक अलग आईक्लाउड लाइब्रेरी के साथ फोटो साझा करने का एक नया और आसान तरीका देती है जिसमें छह योगदानकर्ता होते हैं। इस iCloud लाइब्रेरी के सभी छह सदस्य साझा लाइब्रेरी पर सहयोग, योगदान और फ़ोटो संपादित कर सकते हैं। उपयोगकर्ता अपने निजी पुस्तकालयों से मौजूदा फ़ोटो साझा करना चुन सकते हैं, या प्रारंभ तिथि या फ़ोटो में लोगों के आधार पर साझा करना चुन सकते हैं। एक उपयोगकर्ता कैमरा ऐप में एक नए बटन का उपयोग करके स्वचालित रूप से साझा लाइब्रेरी में फ़ोटो भेजने का विकल्प भी चुन सकता है।

शराब ठेके के विरोध में किए रोड़ जाम पर बैठी महिलाओं ने लगाए तहसीलदार गो बैक के नारे… देखिए लाइव…

संदेशों के अपडेट

आईफ़ोन पर मैसेज ऐप को आईओएस 6 के साथ एक बड़ा अपडेट भी मिल रहा है। नए अपडेट के साथ, उपयोगकर्ता हाल ही में भेजे गए संदेशों को संपादित या “अनसेंड” कर सकते हैं, हाल ही में हटाए गए संदेशों को पुनर्प्राप्त कर सकते हैं, और बातचीत को अपठित के रूप में चिह्नित कर सकते हैं ताकि वे बाद में उन पर वापस आ सकें। इसके अलावा, SharePlay संदेशों में आ रहा है, जिससे मूवी या गाने जैसी सिंक की गई सामग्री का आनंद लेना संभव हो जाता है और संदेशों में चैट करते समय साझा प्लेबैक नियंत्रण सभी संभव हो जाता है।

मेल के लिए नए उपकरण

मेल ऐप के लिए आईओएस 16 अपडेट के साथ, उपयोगकर्ता समय से पहले ईमेल शेड्यूल कर सकते हैं और प्राप्तकर्ता के इनबॉक्स तक पहुंचने से पहले संदेश के वितरण को रद्द करने के लिए एक पल भी दिया जाता है। IOS 16 में, मेल यह भी पता लगाएगा कि क्या उपयोगकर्ता अपने संदेश का एक महत्वपूर्ण हिस्सा, जैसे अटैचमेंट शामिल करना भूल गया है। उपयोगकर्ताओं के पास रिमाइंड लेटर के साथ किसी भी तारीख और समय पर एक संदेश को फिर से पेश करने का विकल्प होता है, और फॉलो अप सुझाव स्वचालित रूप से उपयोगकर्ताओं को एक ईमेल पर अनुवर्ती करने के लिए याद दिलाते हैं यदि उन्हें कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

लाइव टेक्स्ट और विजुअल लुक अप एन्हांसमेंट

आईओएस 16 पर लाइव टेक्स्ट आईओएस में छवियों में टेक्स्ट को पहचानने के लिए ऑन-डिवाइस इंटेलिजेंस का उपयोग करेगा, और अब यह वीडियो को शामिल करने के लिए विस्तारित हो रहा है। उपयोगकर्ता किसी भी फ्रेम पर वीडियो को रोक सकते हैं और टेक्स्ट के साथ इंटरैक्ट कर सकते हैं। लाइव टेक्स्ट उपयोगकर्ताओं के लिए मुद्रा को जल्दी से बदलने, टेक्स्ट का अनुवाद करने, और बहुत कुछ करने की क्षमता भी जोड़ता है।

विज़ुअल लुक अप एक नई सुविधा पेश करके फ़ोटो को और आगे ले जाता है जो उपयोगकर्ताओं को किसी छवि के विषय को पृष्ठभूमि से उठाने और संदेशों जैसे अन्य ऐप्स में रखने के लिए उसे टैप और होल्ड करने की अनुमति देता है। विज़ुअल लुक अप का विस्तार पक्षियों, कीड़ों और मूर्तियों को पहचानने के लिए भी होता है।

हरियाणा राज्यसभा चुनाव 2022: कांग्रेस ऑब्जर्वर राजीव शुक्ला लेंगे हरियाणा विधायकों की मीटिंग; दोपहर बाद पहुंचेंगे छत्तीसगढ़

कारप्ले की अगली पीढ़ी

IOS 16 के साथ, Apple CarPlay को कार के हार्डवेयर के साथ गहराई से एकीकृत कर रहा है। CarPlay वाहन के भीतर कई स्क्रीन के लिए सामग्री प्रदान करने में सक्षम होगा। यह उपयोगकर्ताओं को ऐप्पल कारप्ले के माध्यम से सीधे रेडियो को नियंत्रित करने या जलवायु को बदलने जैसे काम करने की अनुमति देगा, और वाहन डेटा का उपयोग करके, कारप्ले उपयोगकर्ताओं के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर गति, ईंधन स्तर, तापमान और बहुत कुछ प्रदान करेगा। उपयोगकर्ता विभिन्न गेज क्लस्टर डिज़ाइनों को चुनकर अपने ड्राइविंग अनुभव को वैयक्तिकृत करने में भी सक्षम होंगे, और विजेट्स के लिए समर्थन है, जिसका अर्थ है कि उपयोगकर्ताओं को अपनी कार के डैशबोर्ड पर मौसम और संगीत से एक नज़र में जानकारी होगी।

उपलब्धता

IOS 16 का डेवलपर पूर्वावलोकन आज से शुरू होने वाले developer.apple.com पर Apple डेवलपर प्रोग्राम के सदस्यों के लिए उपलब्ध है, और एक सार्वजनिक बीटा अगले महीने जुलाई में बीटा.apple.com पर iOS उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगा। इस गिरावट में सभी आईफोन यूजर्स के लिए नए सॉफ्टवेयर फीचर उपलब्ध होंगे।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!