WPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को WPL में लगातार पांचवीं हार दी

 

WPL 2023: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को महिला प्रीमियर लीग में सोमवार रात लगातार पांचवीं हार का सामना करना पड़ा क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स ने कड़े मुकाबले में छह विकेट से जीत दर्ज की. 151 रनों का पीछा करते हुए, दिल्ली की राजधानियों को जेस जोनासेन (नाबाद 29) और मरिज़ैन कप्प (नाबाद 32) की जोड़ी द्वारा निर्देशित किया गया, जिन्होंने एक चौतरफा प्रदर्शन किया।

नगर निगम प्रशासन का एक्शन: जींद-हिसार रोड और सुखपुरा चौक पर 6 होटल, 1 योगा सेंटर, टावर, 2 अस्पताल व 1 कॉम्प्लेक्स सील

पहले हाफ में शानदार 4-0-17-0 देने के बाद, कप्प ने तीन चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 32 रन बनाकर दिल्ली को फिनिश लाइन से आगे कर दिया।

जोनासेन ने रेणुका सिंह को एक छक्का और एक चौका लगाया और खेल को दो गेंद शेष रहते समाप्त कर दिया, 15 गेंदों में नाबाद 29 रन बनाकर चार चौके और एक चौका लगाया। दिल्ली कैपिटल ने 19.4 ओवर में 154/4 रन बनाए।

दिल्ली कैपिटल चार जीत के साथ आठ अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रही, जबकि आरसीबी को समाप्त होने के करीब धकेल दिया गया था क्योंकि उन्होंने अपने सभी पांच मैच हारकर उद्घाटन डब्ल्यूपीएल में एक भयानक अभियान का सामना किया था।

“मेरी बल्लेबाजी सहित, यह सबसे अच्छी शुरुआत नहीं थी। पहले 14 ओवरों ने वास्तव में हमें चोट पहुंचाई। आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना ने खेल के बाद कहा, 10-15 रन और मदद कर सकते थे।

प्रमुख उपयोगकर्ताओं के डेटा को चुराने के लिए मैलवेयर के साथ YouTube वीडियो में 300% तक स्पाइक

दिल्ली की राजधानियों को मेगन शुट्ट ने जल्दी ही हिला दिया, जिन्होंने पारी की दूसरी गेंद पर खतरनाक शैफाली वर्मा को क्लीन बोल्ड कर अपना पक्ष एक शानदार शुरुआत के साथ प्रदान किया।

लेकिन एलिस कैपसी ने मोर्चा संभाल लिया क्योंकि उसने दिल्ली को पटरी पर लाने के लिए सीमाओं की झड़ी लगा दी। हालांकि, उनके आरोप को प्रीति बोस ने रोक दिया, जिन्होंने दाएं हाथ के बल्लेबाज को 24 गेंदों में 38 रन बनाकर आउट कर दिया, जिसमें बाड़ पर आठ हिट थे।

कैप्सी की दस्तक महत्वपूर्ण थी क्योंकि इसने कठिन सतह पर उसके पक्ष को बहुत जरूरी गति प्रदान की थी जहां आरसीबी के बल्लेबाजों ने अपनी पहली पारी के अधिकांश समय के लिए जीवन कठिन पाया था।

मेग लैनिंग और जेमिमा रोड्रिग्स की दिल्ली की नेतृत्व वाली जोड़ी नौवें ओवर में अपने स्टैंड को तोड़ने से पहले केवल 25 रन ही जोड़ सकी।

लैनिंग ने शोभना आशा को रस्सियों के ऊपर से मारने के लिए ट्रैक पर डांस किया, लेकिन दूरी नहीं बना पाई और हीथर नाइट ने एक साफ कैच लपका।

14 गेंदों में सिर्फ 15 रन बनाकर आउट होने वाली ऑरेंज कैप होल्डर लैनिंग ने लीग में अपना सबसे कम स्कोर दर्ज किया।

Google नाओ ने बीटा उपयोगकर्ताओं को होम ऐप में उपकरणों को पुन: व्यवस्थित करने दिया: रिपोर्ट

“हम आगे बढ़े और आरसीबी ने वापसी करने के लिए अच्छी गेंदबाजी की, लाइन पार कर अच्छा लगा। इसे पहले खत्म करना अच्छा होता लेकिन विकेट धीमा हो गया। अंत में दो अनुभवी बल्लेबाजों के होने से मदद मिली। हमने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया, अगर आप अच्छी लेंथ पर हिट करते हैं, तो यह गेंदबाजी करने का सबसे प्रभावी तरीका है। इस खेल से बहुत कुछ सीखना है,” लैनिंग ने कहा।
12वें ओवर की पहली गेंद पर खेल में एक महत्वपूर्ण क्षण आया, जब प्रीति बोस ने 17 रन पर बल्लेबाजी करते हुए रोड्रिग्स को राहत देने के लिए एक नियमित कैच छोड़ दिया।

हालांकि रोड्रिग्स 15वें ओवर में 28 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 32 रन बनाकर आशा की गेंद पर ऋचा घोष के हाथों लपके गए।

शेष रन कप्प और जोनासेन ने गिराए, जिन्होंने पांचवें विकेट के लिए 45 रन जोड़े।

इससे पहले खेल में, आरसीबी ने अपने 20 ओवरों में एलिसे पेरी (नाबाद 67) और ऋचा घोष (37) के साथ प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाया, जिससे उन्हें देर से प्रोत्साहन मिला।
आरसीबी ने आधे रास्ते में 50/2 का प्रबंधन किया था, लेकिन उनके बल्लेबाजों ने लय पाई और अंतिम 10 ओवरों में अपने कुल स्कोर में 100 रन जोड़ने का अच्छा प्रदर्शन किया।

अंतिम छह ओवरों में आरसीबी के लिए 82 रन बने, जिसमें पेरी ने 52 गेंदों में चार चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 67 रन बनाए और घोष ने टूर्नामेंट में अब तक की अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी खेली।

दाएं हाथ के भारत और आरसीबी के विकेटकीपर-बल्लेबाज ने 16 गेंदों में तीन चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 37 रन बनाए, जिसके बाद शिखा पांडे की गेंद पर उनकी पारी समाप्त हो गई।

पांडे सोमवार की रात अपने तत्व में थे, स्मृति मंधाना (8) और खतरनाक सोफी डिवाइन (21) के रूप में शीर्ष पर कुछ महत्वपूर्ण विकेट झटके।

पांडे ने तारा नॉरिस की गेंद पर हीथर नाइट (11) को आउट करने के लिए शॉर्ट फाइन लेग पर एक तेज और एथलेटिक कैच भी पकड़ा। हालाँकि, पांडे ने पेरी को 29 रन पर अपनी ही गेंद पर गिरा दिया, और RCB के बल्लेबाज ने सबसे अधिक जीवन रेखा बनाई।

दिल्ली के आखिरी मैच में शानदार पांच विकेट लेने वाले कप्प को सोमवार को विकेट नहीं मिल सका, लेकिन उन्होंने 4-0-17-0 का एक और प्रभावशाली स्पैल फेंका।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!