WPL: सोफी डिवाइन की अविश्वसनीय 36 गेंदों में 99 रनों की पारी ने RCB को गुजरात जायंट्स पर आठ विकेट से जीत दिलाई

 

सोफी डिवाइन ने 36 गेंदों में 99 रनों की शानदार पारी खेलकर मुंबई के आसमान को रोशन कर दिया क्योंकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शनिवार को यहां महिला प्रीमियर लीग में गुजरात जायंट्स पर आठ विकेट की जीत के लिए 189 रन के लक्ष्य का काम किया।

ट्रैफिक रूल तोड़ रहे 95 वाहनों के चालान काटे: ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर शिकंजा, ट्रिपल राइडिंग करते पुलिस महकमे के जवानों का भी काटा चालान

डिवाइन की व्यापक विलो से छक्कों की बारिश हुई क्योंकि आरसीबी ने लक्ष्य को 27 गेंद शेष रहते पार कर लिया और लगातार दूसरी जीत के साथ अपनी पतली प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा।

डिवाइन, जिन्होंने क्रिकेट में शुरुआत करने से पहले हॉकी में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व किया है, एक गेंदबाज के रूप में अक्सर 11 वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं, उन्होंने एक ऐसी पारी खेली जो टी20 प्रारूप के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ में से एक के रूप में नीचे जाएगी।

बीच में रहने के दौरान, डिवाइन ने आठ छक्के और नौ चौके लगाए।

इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका की स्टार बल्लेबाज लौरा वोल्वार्ड्ट ने 42 गेंदों में 68 रनों की शानदार पारी खेली, जिसके बाद फाइनल में 22 रन बनाकर गुजरात जाइंट्स को चार विकेट पर 188 रन पर समेट दिया।

एशलेग गार्डनर (26 गेंदों में 41) ने भी हरलीन देओल (नाबाद 12) और दयालन हेमलता (नाबाद 16) के सामने एक तेजतर्रार पारी खेली, मेगन शुट्ट को दो छक्के और दो चौके लगाकर जीजी की पारी का अंत किया।

कड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी ने कप्तान स्मृति मंधाना (37) और सोफी डिवाइन की सलामी जोड़ी के साथ शानदार शुरुआत की और जीजी गेंदबाजों को अपनी लुभावनी बल्लेबाजी के साथ आगे बढ़ाया।

चंडीगढ़ में व्यक्ति ने किया सुसाइड: डड्‌डूमाजरा में फंदे पर लटका मिला शव; कल होगा पोस्टमॉर्टम; पत्नी से था परेशान

जबकि असंख्य छक्के और चौके थे, हाइलाइट बाएं हाथ की स्पिनर तनुजा कंवर के खिलाफ डिवाइन का अधिकतम था, जिसने टूर्नामेंट के सबसे बड़े छक्के के लिए मिडविकेट पर 94 मीटर की दूरी पर धूम्रपान किया।

डिवाइन की गेंद से एक चौका और दो और छक्के लगे जिससे आरसीबी का स्कोर नौवें ओवर में बिना किसी नुकसान के 125 रन हो गया।

यह एक ओवर था जब न्यू जोसेन्डर डिवाइन ने हरलीन देओल को 86 मीटर के छक्के के लिए 20 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए धराशायी कर दिया।

आठवें ओवर में 100 रन पूरे हो चुके थे और आरसीबी की पारी की शुरुआत में जो एक प्रभावशाली टोटल लग रहा था वह अब पहुंच के भीतर लग रहा था।

जबकि मंधाना, जिन्होंने पहले ओवर में 18 रन में एक छक्का और दो चौके लगाकर कंवर के साथ कठोर व्यवहार किया, 37 गेंदों में 31 रन बनाकर आउट हो गईं, डिवाइन को कोई रोक नहीं पाया क्योंकि उन्होंने अश्विनी कुमारी को छक्का और छक्का जड़ा। एक चार।

अंत में, यह किम गर्थ थी जिसने डिवाइन की दस्तक का अंत किया, लेकिन तब तक, वह आरसीबी की जीत के लिए रास्ता तय कर चुकी थी।

इससे पहले, स्नेह राणा के टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए, सोफिया डंकले और लौरा वोल्वार्ड्ट दोनों ने शुरुआत में सकारात्मक इरादे दिखाए, पहले दो ओवरों में दो-दो चौके लगाए।

निजी अस्पताल में डिलीवरी के बाद महिला की मौत्: डॉक्टर पर लगाए लापरवाही के आरोप, आज बोर्ड के द्वारा होगा पोस्टमार्टम

हालाँकि, एक गेंद सोफी डिवाइन को मिडविकेट के ऊपर से चौके के लिए खींचने के बाद, डंकले का लेग स्टंप खटखटाया गया था, क्योंकि बल्लेबाज ने फाइन लेग पर अच्छी लेंथ डिलीवरी के लिए स्कूप शॉट खेलने के लिए बहुत अधिक फेरबदल किया था।

झटके से बेपरवाह, वोल्वार्ड्ट ने पारी को नियंत्रित करने की कोशिश की और पांच ओवरों में जीजी को एक विकेट पर 40 रन तक ले जाने के लिए दो बार और बाड़ लगाई।

आक्रमण में शामिल होने के बाद, एलीस पेरी ने एक अच्छी शुरुआत की और अपनी पहली पांच गेंदों में सिर्फ एक रन दिया, इससे पहले कि उसने ब्रेबोर्न स्टेडियम में एक अर्ध-वॉली पर एक चौका लगाया।

बहरहाल, पेरी का यह ओवर अच्छा रहा।

लेग स्पिनर आशा शोभना ने भी पहले ओवर में साफ गेंदबाजी की और पेरी की तरह केवल पांच रन दिए।

बीच में कुछ समय बिताने के बाद सब्भिनेनी मेघना ने आठवें ओवर में प्रीति बोस की पहली गेंद पर चौका लगाकर सारी बेड़ियां तोड़ दीं। हालांकि, बोस ने अच्छी वापसी की और अगली पांच गेंदों में चार रन दिए।

बोस ने मेघना और वोल्वार्ड्ट के बीच 63 रन की साझेदारी को तोड़ा जब गेंदबाज ने भारतीय बल्लेबाज को ऋचा घोष द्वारा स्टंप आउट कर दिया, जो एक आलसी बर्खास्तगी की तरह लग रहा था।

एशलेग गार्डनर अंदर चली गईं और उनका मतलब सीधे व्यापार से था, आशा को छक्के के लिए लंबे समय तक मारना, यहां तक ​​​​कि वोल्वार्ड्ट के रूप में, दूसरे छोर पर, रन जमा करना जारी रखा और 35 गेंदों पर अपने अर्धशतक तक पहुंच गया, मिडविकेट पर छक्के के साथ निशान तक पहुंच गया पेरी के खिलाफ।

इसके बाद वोल्वार्ड्ट ने मेगन शुट्ट को एक छक्का और एक चौका लगाया, लेकिन श्रेयंका पाटिल ने उनकी पारी का अंत कर दिया जब दक्षिण अफ्रीकी ने शॉर्ट मिडविकेट पर सीधे बोस को फुल टॉस मारा।

इसके बाद गार्डनर ने पाटिल को पगबाधा आउट करने से पहले चौकों की झड़ी लगाते हुए जीजी की पारी को एक उच्च नोट पर समाप्त करने का जिम्मा लिया।

.सोनीपत में भाजपा नेता के अपहरण का प्रयास: विरोध करने पर पिस्तौल के बट से मारी चोटें; ब्रेजा कार लूट कर फरार

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *