WPL में सिक्सर किंग का अनोखा रिकार्ड: पूरे मैच में अकेले छक्के जड़ने वाली प्लेयर बनी शेफाली, शिखर पर हुई विराजमान

हरियाणा के रोहतक निवासी क्रिकेटर शेफाली वर्मा ने WPL के मुकाबले में अनोखा रिकार्ड कायम किया है। सिक्सर किंग नाम से प्रसिद्ध शेफाली ने अपने नाम के अनुकूल ही बल्लेबाजी की। जिसके बाद परिवार ही नहीं प्रशंसक भी खुश हैं। साथ ही यह साबित कर दिया कि उन्हें सिक्सर किंग क्यों कहा जाता है। पूरे मैच में अकेले शेफाली के बल्ले से ही धक्के निकले।

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल आज हिसार: जनता दरबार में सुनेंगे समस्याएं; 400 से ज्यादा शिकायतें पहुंची

शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स व गुजरात जायंट्स के बीच मुकाबला हुआ। पूरे मुकाबले के दौरान केवल 5 सिक्सर लगे। ये सभी छक्के अकेले शेफाली वर्मा के बल्ले से ही निकले। अन्य किसी भी प्लेयर छक्का नहीं लगा पाई। अगर चौकों की बात करें तो मैच के दौरान कुल 22 चौके लगे, जिसमें से 10 चौके अकेले शेफाली वर्मा ने जड़े।

शेफाली वर्मा

स्ट्राइक रेट भी शेफाली का ही ज्यादा
बाउंड्री लगाने में भी शेफाली वर्मा ही आगे रही। मैच के दौरान कुल 27 बाउंड्री (22 चौके व 5 छक्के) लगी। जिसमें में अकेले शेफाली आधे से ज्यादा 15 बाउंड्री (10 चौके व 5 छक्के) लगाने में सफल रही। जिसके बदोलत 28 गेंद में 76 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। इस मैच में सबसे अधिक स्ट्राइक रेट (271.43 ) भी शेफाली का ही सबसे ज्यादा रहा।

सिक्सर किंग बनी शेफाली
WPL में शेफाली वर्मा सिक्सर किंग बन गई है। अब तक हुए 4 मुकाबलों में कुल 10 छक्के लगाए हैं। जिनकी बदौलत छक्के लगाने वाली खिलाड़ियों की लिस्ट में वे टॉप पर हैं। इस मैच से पहले उनको दूसरा पायदान मिला हुआ था, लेकिन इन 5 छक्कों के बदौलत उन्होंने अपना स्थान बदला और हेले मैथ्यूज को एक पायदान नीचे खिसका दिया।

WPL में सिक्सर किंग का अनोखा रिकार्ड: पूरे मैच में अकेले छक्के जड़ने वाली प्लेयर बनी शेफाली, शिखर पर हुई विराजमान

सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में दूसरे स्थान पर
शेफाली ने शानदार पारी खेलते हुए अब तक हुए मुकाबलों में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में भी अपने पायदान को सुधारा है। टॉप 5 की लिस्ट से बाहर हो चुकी शेफाली 76 रन के स्कोर की बदौलत फिर से शामिल हो गई। अब तक शेफाली WPL में 4 मैच में कुल 179 रन बना चुकी हैं। जिसके साथ वे दूसरे स्थान पर हैं।

टॉप 5 बिग स्कोर में शेफाली की 2 पारी शामिल
WPL के दौरान टॉप 5 हाई स्कोर की लिस्ट जारी की गई है। इसमें शेफाली के दोनों बड़े स्कोरों (84 रन के व 76 रन के) को स्थान मिला हुआ है। ऐसी दूसरी कोई भी प्लेयर नहीं, जिसके दो स्कोर टॉप पांच में स्थान बनाते हों। वहीं अर्धशतक लगाने वाली प्लेयर की बात करें तो 2-2 अर्धशतक लगाने वाली दो प्लेयर हैं, जिनमें एक शेफाली वर्मा हैं।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!