WhatsApp डेस्कटॉप यूजर्स जल्द इस फीचर का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे

 

व्हाट्सएप वेब कई लोगों के लिए एक लोकप्रिय उपकरण है, लेकिन गोपनीयता में सुधार पर प्लेटफॉर्म का ध्यान केंद्रित करने का मतलब है कि व्हाट्सएप डेस्कटॉप ऐप का उपयोग करने वालों के लिए प्रसिद्ध सुविधा उपलब्ध नहीं होगी।

WABetainfo द्वारा साझा किए गए विवरण के अनुसार, डेस्कटॉप पर व्हाट्सएप एक बार देखे जाने वाले संदेशों का समर्थन नहीं करेगा, जो आपके द्वारा सामग्री खोलने के बाद गायब हो जाते हैं। व्हाट्सएप वर्तमान में बीटा उपयोगकर्ताओं के साथ परिवर्तन का परीक्षण कर रहा है, लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि मंच निकट भविष्य में इसे अन्य उपयोगकर्ताओं के लिए पेश करेगा।

रोहतक में घर से 98 हजार चुराए: आवाज सुनकर उठा मालिक, पकड़ने भागा तो छत फांदकर फरार हुआ चोर

व्यू-वन संदेश उन लोगों के लिए एक उपयोगी उपकरण है जो एक छवि या एक वीडियो साझा करना चाहते हैं जिसे केवल एक बार देखा जा सकता है और उसके बाद गायब हो जाता है। हालाँकि, व्हाट्सएप को पता है कि लोगों को स्क्रीनशॉट लेने या ऐसी सामग्री की स्क्रीन रिकॉर्डिंग करने से नहीं रोका जा सकता है, जो इसे गोपनीयता की चिंता का विषय बनाता है।

और चूंकि आप किसी व्यक्ति को डेस्कटॉप पर स्क्रीनशॉट लेने से नहीं रोक सकते हैं, व्हाट्सएप पीसी उपयोगकर्ताओं के लिए फीचर सपोर्ट को पूरी तरह से हटा देता है। मैसेजिंग ऐप ने उल्लेख किया है कि विंडोज और मैकओएस पर व्हाट्सएप व्यू-वन संदेशों को देखने के लिए समर्थन खो देता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि बीटा में फीचर को हटाने के अलावा, व्हाट्सएप ने 1 नवंबर से डेस्कटॉप पर इन संदेशों को भेजने या देखने की क्षमता को पहले ही हटा दिया है।

https://www.youtube.com/watch?v=/t-DuZPM4-Ak

व्हाट्सएप डेस्कटॉप पर एक बार देखने वाले संदेशों के लिए समर्थन लेना सही कदम है अन्यथा लोग आसानी से ऐप की सीमाओं को दरकिनार कर सकते हैं और अपने पीसी पर दृश्य को कैप्चर कर सकते हैं। इस सप्ताह अन्य व्हाट्सएप समाचारों में, मंच अब उपयोगकर्ता द्वारा स्वयं संदेश भेजने की संभावना का परीक्षण कर रहा है।

हलवाई के घर दिन दहाड़े लाखों के जेवर-नकदी चुराई: हिसार के कैमरी गांव में दीवार फांद कर बंद मकान में घुसा चोर

इस अद्यतन का विवरण WABetainfo के माध्यम से आता है, जो दावा करते हैं कि बीटा Android संस्करण 2.22.24.2 में एक अप्रकाशित सुविधा मिल रही है जिसे स्वयं संदेश कहा जाता है। व्हाट्सएप उपयोगकर्ता चैट सूची में अपना नाम (मेरे रूप में) देखेंगे, जहां से आप अन्य संपर्कों को संदेश भेज सकते हैं।

यह समझ में आता है कि लोग सोच रहे हैं कि व्हाट्सएप क्यों चाहता है कि उपयोगकर्ता खुद को संदेश दें, लेकिन इस सुविधा का पूरा बिंदु लोगों को वेबसाइटों को बुकमार्क करने और मैसेजिंग ऐप पर ही नोट्स लेने की अनुमति देता है। आप में से अधिकांश लोग अभी ऐसे नोट्स के लिए मैसेजिंग मित्रों पर भरोसा करते हैं, उनसे अपने चैट बॉक्स में साझा की गई सामग्री को अनदेखा करने के लिए कहते हैं।

बठिंडा जेल में फिर मिला मोबाइल फोन: मर्डर के आरोप में बंद हरियाणा के झज्जर के बंदी ने टॉयलेट में छिपाया था

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *