WhatsApp जल्द ही आपको अन्य सदस्यों को सूचित किए बिना समूहों से बाहर निकलने की अनुमति देगा: रिपोर्ट

मेटा-स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ऐप को यथासंभव मज़ेदार और उपयोग में आसान रखने के लिए नई सुविधाएँ और अपडेट लाता रहता है। अब, व्हाट्सएप को एक ऐसा फीचर मिलता दिख रहा है जिसकी काफी समय से उपयोगकर्ताओं द्वारा काफी मांग की जा रही है। व्हाट्सएप ट्रैकर WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप यूजर्स के लिए ग्रुप से चुपचाप निकलने की क्षमता ला रहा है।

वॉट्सएप आगामी फीचर उपयोगकर्ताओं को समूह के अन्य सदस्यों को सूचित किए बिना समूह छोड़ने की अनुमति देगा। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, यह फीचर अभी डेवलप किया जा रहा है और WhatsApp इसे ऐप के फ्यूचर अपडेट में लाने के लिए काम कर रहा है। WABetaInfo की रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाट्सएप ऐप के लिए भविष्य के अपडेट में फीचर लाने पर काम कर रहा है। यह फीचर बीटा टेस्टर्स के लिए भी रोल आउट नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें: पहली बार हाईकोर्ट ने व्हाट्सएप के जरिए मामले की सुनवाई की

रिपोर्ट में साझा किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, एक बार फीचर रोल आउट होने के बाद, व्हाट्सएप ग्रुप पर सभी को यह नहीं दिखाएगा कि आपने इसे छोड़ दिया है। हालाँकि, आप और अन्य समूह व्यवस्थापक अभी भी देख पाएंगे कि आपने चैट छोड़ दी है।

व्हाट्सएप आमतौर पर एक सिस्टम मैसेज जोड़ता है जब कोई ग्रुप चैट से बाहर निकलता है। उदाहरण के लिए, “News18 Tech ने समूह छोड़ दिया है,” संदेश में लिखा है। यह जानकारी भविष्य में आपके अलावा केवल ग्रुप एडमिन को ही दिखाई जाएगी।

वीडियो देखें: MWC 2022 | XIAOMI साइबरडॉग क्विक लुक: यह स्मार्ट डॉग आपका अगला सबसे अच्छा दोस्त हो सकता है

अब, जबकि WABetaInfo रिपोर्ट में स्क्रीनशॉट व्हाट्सएप डेस्कटॉप का है, रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि फीचर निश्चित रूप से व्हाट्सएप बीटा पर जारी किया जाएगा। एंड्रॉयड और आईओएस निकट भविष्य में। हालाँकि, यह फीचर फिलहाल व्हाट्सएप डेस्कटॉप बीटा पर विकसित किया जा रहा है और इसे भविष्य के अपडेट में यूजर्स के लिए रोल आउट करने की योजना है।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *