WFI चुनाव के लिए मतदाता सूची तैयार करना शुरू: एडहॉक समिति को जिम्मेदारी, विनेश और बजरंग ने बृजभूषण की गिरफ्तारी की रखी मांग

 

भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह और रेसलर्स के विवाद के बीच संघ के चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है। एडहॉक समिति ने मतदाता सूची एकत्र करके चुनाव कराने की दिशा में पहला कदम उठाया है। केंद्र सरकार ने चुनाव के लिए 30 जून की समय सीमा निर्धारित की है।

WFI चुनाव के लिए मतदाता सूची तैयार करना शुरू: एडहॉक समिति को जिम्मेदारी, विनेश और बजरंग ने बृजभूषण की गिरफ्तारी की रखी मांग

इसके साथ पहलवानों की शिकायतों पर दर्ज दो केसों की जांच लगातार आगे बढ़ रही है। भारत सरकार द्वारा संबंधित मामले में चार्जशीट दाखिल करने के दिए गए समय में अब केवल 4 दिन बाकी रह गए हैं।

बीते कल दिल्ली पुलिस शुक्रवार को जंतर-मंतर पर धरने में शामिल एक महिला पहलवान को बृजभूषण शरण सिंह के दिल्ली स्थित घर लेकर पहुंची। रेसलर पुलिस टीम के साथ करीब 15 मिनट तक बृजभूषण के घर पर रही। जहां महिला पहलवान से सीन रि-क्रिएट कराया गया था।

इसके बाद मीडिया पर चली तमाम खबरों पर विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कहा- महिला पहलवान पुलिस इन्वेस्टिगेशन के लिए क्राइम सीन पर गई थीं, लेकिन मीडिया में बताया गया कि वे समझौता करने गई हैं। बृजभूषण की यही ताकत है।

वह बाहुबल, राजनीतिक ताकत और झूठे नैरेटिव चलवाकर महिला पहलवानों को परेशान कर रहा है। उसकी गिरफ्तारी जरूरी है। इधर, सांसद बृजभूषण सिंह से जब जांच के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा- मेरे पास कोई नहीं आया।

पहलवान को पुलिस जांच के लिए क्राइम सीन पर ले गई थी।

पहलवान को पुलिस जांच के लिए क्राइम सीन पर ले गई थी।

इंटरनेशनल रेफरी बोले- बृजभूषण ने शराब पीकर बच्चियों को गलत जगह छुआ
इस बीच, एक इंटरनेशनल रेफरी जगबीर सिंह ने दिल्ली पुलिस को दिए बयान में कहा कि इवेंट में बृजभूषण पहलवानों को छू रहे थे। महिला रेसलर असहज नजर आ रही थी। उसने बृजभूषण को धक्का भी दिया था। ऐसा लगता है कि उस दिन कुछ तो गलत हुआ।

दूसरी घटना का जिक्र करते हुए बताया कि 2013 में जूनियर एशिया चैंपियनशिप की बात है, जो फुकेट थाईलैंड में खेली गई थी। वहां भी बृजभूषण और उसके साथियों ने शराब के नशे में बच्चियों को उन जगह छुआ था, जहां से नहीं छूना चाहिए था। उस घटना से पहले बृजभूषण ने बच्चियों को इंडियन फूड खिलाने की बात कही थी, लेकिन डिनर से पहले बृजभूषण और उनके साथियों ने शराब पी थी।

कांग्रेस ने हरियाणा इंचार्ज बदला: राहुल गांधी के करीबी दीपक बाबरिया को सौंपा गया जिम्मा, गोहिल की गुजरात वापसी

बृजभूषण के खिलाफ 6 महिला पहलवानों ने यौन शोषण का केस दर्ज कराया था। दिल्ली पुलिस ने 2 महिला रेसलर, एक इंटरनेशनल रेफरी और एक कोच के बयान दर्ज किए हैं।

गोल्ड मेडलिस्ट ने 2 पहलवानों के दावों की पुष्टि की
दिल्ली पुलिस को दिए बयान में 2010 की कॉमनवेल्थ गोल्ड मेडलिस्ट अनीता ने भी पहलवानों के दावों की पुष्टि की। अनीता ने कहा- महिला पहलवान ने बताया था कि बृजभूषण ने उसे कमरे में बुलाकर जबरन गले लगाया। वो पहलवान मेरे आगे रो पड़ी थी।

साल 2022 में कोरोना वायरस की वजह से एशियन गेम्स का आयोजन नहीं हुआ था। जिसे अब करवाया जा रहा है।

साल 2022 में कोरोना वायरस की वजह से एशियन गेम्स का आयोजन नहीं हुआ था। जिसे अब करवाया जा रहा है।

एशियाई खेलों के ट्रायल में हिस्सा लेना चाहते हैं रेसलर्स
पहलवान इस महीने होने वाले एशियाई खेलों के चयन ट्रायल में भाग लेना चाहते हैं। एशियाई खेल 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक चीन के हांगझोउ में होने हैं। साक्षी मलिक के पति और अंतरराष्ट्रीय पहलवान सत्यव्रत कादियान ने कहा- हम चयन ट्रायल में हिस्सा लेना चाहते हैं, लेकिन इसकी तैयारी के लिए हमें कम से कम डेढ़ महीने के प्रशिक्षण की जरूरत है। पूरी खबर पढ़ें

पहलवानों के प्रदर्शन से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ें…

नाबालिग पहलवान ने बयान बदला:बृजभूषण पर यौन शोषण का आरोप नहीं; पिता बोले- लालच में नहीं, डर की वजह से बयान बदले

नाबालिग पहलवान ने WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ लगाए यौन शोषण के आरोप वापस ले लिए हैं। उन्होंने कहा- बृजभूषण ने मेरे साथ भेदभाव किया। नाबालिग पहलवान के पिता ने इसकी पुष्टि की। नाबालिग के पिता ने कहा- हमने 5 जून को सुप्रीम कोर्ट में बयान बदल दिए थे। मैंने किसी लोभ या लालच में नहीं, डर की वजह से बयान बदले। मैं ये नहीं कहना चाहता कि किसने धमकी दी है। मेरा भी परिवार है (पूरी खबर पढ़ें)

रेसलर्स-गृहमंत्री की मीटिंग की INSIDE STORY: बालियान-सत्यपाल ने बनाया ग्राउंड, केरल हाउस में हुई पहली मीटिंग, भाजपा 6 वजहों से मजबूर हुई

WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी के लिए आंदोलन कर रहे पहलवानों और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बीच हुई मीटिंग से जुड़ी जानकारियां छन-छनकर सामने आने लगी हैं। अचानक हुई इस बैठक से सभी हैरान रह गए थे। दरअसल, इस मीटिंग की जमीन UP के ही 2 प्रमुख सांसदों ने तैयार की थी। ये दोनों सांसद जाट समुदाय से ताल्लुक रखते हैं और प्रदर्शन कर रहे ज्यादातर रेसलर्स भी जाट हैं (पूरी खबर पढ़ें)

 

खबरें और भी हैं…

.

नारनौल में पूर्व सरपंच से होगी 6 लाख की वसूली: मामला 2010 से 2015 में हुए कार्यों में अनियमितता का; DC ने दिए आदेश
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!