Twitter बोर्ड में शामिल नहीं होंगे Elon Musk, CEO पराग अग्रवाल ने ट्वीट कर दी जानकारी

125
Advertisement

Tesla के CEO एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के बोर्ड में शामिल नहीं होने का फैसला किया है. ट्विटर में हिस्सेदारी खरीदने के बाद से ही मस्क के बोर्ड में शामिल होने की चर्चा चल रही थी. लेकिन आज ट्विटर CEO पराग अग्रवाल ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि मस्क ने ट्विटर बोर्ड में शामिल होने से इनकार कर दिया है. हालांकि, अग्रवाल ने कहा है कि मस्क की सलाह का कंपनी में हमेशा स्वागत रहेगा.

अग्रवाल ने कंपनी को एक नोट में लिखा है, “बोर्ड में एलन की नियुक्ति आधिकारिक तौर पर 9 अप्रैल से प्रभावी होनी थी, लेकिन एलन ने उसी सुबह कहा कि वह अब बोर्ड में शामिल नहीं होंगे. मुझे उम्मीद है कि उन्होंने यह फैसला बेहतर के लिए लिया होगा.” इस नोट को अग्रवाल ने ट्विटर पर साझा किया है. उन्होंने आगे कहा, “एलन हमारे सबसे बड़े शेयरधारक हैं और उनकी सलाह का हम हमेशा स्वागत करते हैं.”

ट्विटर CEO ने कहा कि कंपनी के बोर्ड ने पिछले हफ्ते मस्क की नियुक्ति के बारे में चर्चा की थी और उन्हें शनिवार को बोर्ड के सदस्य के रूप में शामिल होना था. हालांकि, मस्क ने उसी दिन बोर्ड में शामिल नहीं होने के अपने फैसले के बारे में बताया. अग्रवाल ने नोट में आगे लिखा है, “बोर्ड और मैंने एलन के बोर्ड में शामिल होने को लेकर चर्चा की और इस बारे में सीधे एलन से भी बात हुई है. हम सहयोग करने के लिए उत्साहित थे और रिस्क को लेकर भी क्लियर थे. कंपनी में मस्क की एक जिम्मेदार व्यक्ति के रूप में उपस्थिति का भी विश्वास था, जहां वह दूसरे बोर्ड मेंबर्स के साथ मिलकर कंपनी और हमारे शेयर होल्डर्स के हित में काम करते.”

मस्क ने ट्विटर को दिए कई सुझाव

पिछले हफ्ते, मस्क ने पद स्वीकार कर लिया था और कहा था कि वह “आने वाले महीनों में ट्विटर में अहम सुधार करेंगे.” शनिवार को, जिस दिन मस्क को ट्विटर के बोर्ड में शामिल होना था, उन्होंने ट्विटर ब्लू प्रीमियम सब्सक्रिप्शन सर्विसेज में बदलाव का सुझाव दिया, जिसमें इसकी कीमत में कमी और विज्ञापन को बैन करने के साथ-साथ ट्विटर ब्लू यूजर्स को एक वैरिफाइड अकाउंट देना शामिल था. उन्होंने ट्विटर ब्लू यूजर्स को क्रिप्टोकरेंसी Dogecoin में सब्सक्रिप्शन के लिए भुगतान करने का विकल्प देने का भी सुझाव दिया.

मस्क के पास है ट्विटर में 9.2 फीसदी हिस्सेदारी

एलन मस्क के पास ट्विटर में 9.2 फीसदी हिस्सेदारी है. मस्क ने ट्विटर के लगभग 7.35 करोड़ शेयर खरीदे हैं और इसके साथ ही वे फर्म में सबसे बड़े शेयरधारक भी हैं. यह ट्विटर के फाउंडर जैक डोर्सी की हिस्सेदारी के चार गुना से अधिक है. मस्क ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं, लेकिन उन्होंने सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी ट्विटर की कई बार आलोचना भी की है.

Advertisement