Top Tech News- 30 जुलाई: 5G नीलामी के लिए बोली के 23 दौर पूरे; BGMI को क्यों प्रतिबंधित किया गया और अधिक

 

आखरी अपडेट: 30 जुलाई 2022, 18:47 IST

ये हैं 30 जुलाई, 2022 की टॉप टेक खबरें।

प्रौद्योगिकी समाचारों की दुनिया में नज़र रखने के लिए बहुत कुछ के साथ, हम कुछ चुनिंदा सुर्खियाँ लेकर आए हैं जिनके बारे में आपको अवश्य पता होना चाहिए।

प्रौद्योगिकी समाचारों की दुनिया में नज़र रखने के लिए बहुत कुछ के साथ, हम कुछ चुनिंदा सुर्खियाँ लेकर आए हैं जिनके बारे में आपको अवश्य पता होना चाहिए। ये हैं 30 जुलाई, 2022 के लिए शीर्ष तकनीकी समाचार:

5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी के लिए 23 दौर की बोली पूरी

5G स्पेक्ट्रम नीलामी में 23 राउंड के बाद 1,49,855 करोड़ रुपये की बोलियां देखी गईं। 5G एयरवेव के लिए बोलियां रिलायंस जियो के नेतृत्व में हैं, इसके बाद भारती एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया और एक गौतम अदानी कंपनी हैं।

RTA स्टाफ की गाड़ी में लगाया GPS: जींद में वाहन माफिया की करतूत; अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज, चैकिंग हुई प्रभावित

BGMI को भारत में प्रतिबंधित क्यों किया गया

बीजीएमआई उन चीनी ऐप्स में सबसे बड़ा है, जिन्होंने समान विशेषताओं के साथ पुन: लॉन्च और रीब्रांड किया और जांच को दरकिनार करने में कामयाब रहे। बीजीएमआई ने दावा किया है कि सरकार ने पबजी मोबाइल के साथ जो समस्याएं थीं, उन्हें हल कर लिया है, लेकिन ऐसे दावे हैं कि कुछ भी नहीं बदला है और भारत में पबजी मोबाइल का नाम बदलकर बीजीएमआई कर दिया गया है। केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री, राजीव चंद्रशेखर ने उन मीडिया रिपोर्टों की ओर इशारा किया, जिनमें दावा किया गया था कि एक बच्चे ने “पबजी के प्रभाव में” अपनी मां को मार डाला।

पुलिस-ग्रामीण विवाद- साढ़े 4 घंटे बाद सहमति: मांगों पर सहमति के बाद जींद-सफीदों रोड पर जाम खोला; पोस्टमार्टम के बाद सौंपा शव

वीडियो देखें: क्यों यह एनजीओ चाहता था कि भारत में BGMI को प्रतिबंधित किया जाए

ट्विटर-एलोन मस्क कोर्ट की लड़ाई 17 अक्टूबर से शुरू होगी

ट्विटर बनाम अमेरिकी जज एलोन मस्क 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण सौदे को रद्द करने पर कानूनी लड़ाई ने 17 अक्टूबर को हाई-प्रोफाइल परीक्षण की शुरुआत की तारीख के रूप में निर्धारित किया है। डेलावेयर कोर्ट ऑफ चांसरी में न्यायाधीश कैथलीन मैककॉर्मिक ने एक आधिकारिक कार्यक्रम जारी किया है, जिसमें हाई-प्रोफाइल परीक्षण 17 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक शुरू होगा।

बहादुरगढ़ में कंपनी कर्मचारी की मौत: ड्यूटी से लौटते वक्त रोडवेज बस ने मारी टक्कर; टिकरी बॉर्डर से पास हुआ हादसा

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!