Spotify, Apple Music जैसे बड़े खिलाड़ियों को चुनौती देने के लिए एक टिकटॉक म्यूजिक ऐप आ सकता है

 

टिकटोक को जल्द ही एक म्यूजिक ऐप मिल सकता है। टिकटोक अपने लघु वीडियो के लिए लोकप्रिय है, लेकिन चूंकि मंच अक्सर लोगों के लिए नए संगीत का स्रोत होता है, इसलिए मूल कंपनी बाइटडांस के लिए टिकटॉक-ब्रांडेड संगीत ऐप लॉन्च करना ही समझदारी होगी।

बंद पड़े स्कूल में मिली युवक की लाश: करनाल में तेजधार हथियार से कत्ल, स्कूल मालिक ने एक दिन पहले बुलाया था, हत्या का केस

इनसाइडर की एक रिपोर्ट में उद्धृत पेटेंट रिपोर्ट के अनुसार, टिक टॉक माता-पिता बाइटडांस ने मई में “टिकटॉक म्यूजिक” के लिए यूएस ट्रेडमार्क कार्यालय के साथ एक ट्रेडमार्क आवेदन दायर किया था। फाइलिंग के अनुसार, सेवा उपयोगकर्ताओं को संगीत खरीदने, चलाने, साझा करने और डाउनलोड करने देगी। रिपोर्ट में उद्धृत दस्तावेजों के अनुसार, यह उन्हें प्लेलिस्ट बनाने, साझा करने और अनुशंसा करने, संगीत पर टिप्पणी करने और ऑडियो और वीडियो को लाइवस्ट्रीम करने की भी अनुमति देगा।

अब, TikTok के पैरेंट ByteDance के पास पहले से ही Resso नाम का एक म्यूजिक ऐप है, जिसे 2020 में लॉन्च किया गया था। यह ऐप भारत, ब्राज़ील और इंडोनेशिया में उपलब्ध है और इसमें कुछ ऐसी ही विशेषताएं हैं, जिनका उल्लेख उपर्युक्त पेटेंट फाइलिंग में किया गया है। बाइटडांस यहां तक ​​​​कि उपयोगकर्ताओं को ब्राजील में रेसो पर पुनर्निर्देशित करने के लिए टिकटॉक का उपयोग करता है। टिकटॉक पर एक लघु वीडियो में पसंद किए गए गानों के पूर्ण संस्करण को सुनने के लिए उपयोगकर्ता सीधे रेसो पर जा सकते हैं।

हरियाणा विधायकों को धमकी देने वाले गिरफ्तार: STF ने मुंबई और बिहार से पकड़े 6 आरोपी, लॉरेंस-गोल्डी से नहीं कोई संबंध

नवंबर 2021 तक भारत, ब्राजील और इंडोनेशिया में Resso ऐप के लगभग 40 मिलियन मासिक उपयोगकर्ता हैं, जो हाल ही में लॉन्च किए गए ऐप के लिए बुरा नहीं है। भारत में, बाइटडांस के लोकप्रिय टिकटॉक पर प्रतिबंध होने के बावजूद, रेसो काफी लोकप्रिय है और जनवरी 2021 से जनवरी 2022 के बीच इस एप्लिकेशन के सक्रिय उपयोगकर्ताओं में 304 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई। इसकी तुलना में Spotify में केवल 38 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

इन नंबरों को देखते हुए, ब्रांडिंग वाला ‘टिकटॉक म्यूजिक’ ऐप Spotify, YouTube Music और Apple Music जैसे बड़े खिलाड़ियों को चिंता करने के लिए कुछ देगा।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया भारत में प्रतिबंधित? खिलाड़ी सर्वर, इन-ऐप खरीदारी के साथ समस्याओं की रिपोर्ट करते हैं

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *