Realme Buds Q2s Review: 1,999 रुपये खर्च करने से पहले इसे पढ़ें

Realme ने भारत में एंट्री-लेवल TWS यूजर्स को टारगेट करने के लिए अपने लेटेस्ट TWS ईयरबड्स, Realme Buds Q2s लॉन्च किए हैं। Realme Buds Q2s को 1,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। कंपनी का लक्ष्य अच्छे वायर्ड इयरफ़ोन की कीमत पर TWS ईयरबड उपलब्ध कराना है, और इस पर एक निश्चित मात्रा में गुणवत्ता प्रदान करना है। Realme Q2s बास के लिए 10mm डायनेमिक ड्राइवर, पैसिव नॉइज़ आइसोलेशन के साथ आता है, और इसमें एक शांत डिज़ाइन है जो अधिकांश उपयोगकर्ताओं के साथ अच्छा होगा।

रियलमी बड्स Q2s डिजाइन

Realme Buds Q2s में एक गोली के आकार का चार्जिंग केस है, और बड्स इन-ईयर हैं और इनमें कोई तना नहीं है। हमें हरा रंग मिला, जो अपने पेस्टल जैसे फिनिश और थोड़े रंग के पारदर्शी ढक्कन के साथ काफी अच्छा लग रहा था। ईयरबड्स भी हल्के होते हैं और आपकी जेब में फिट होते हैं। चार्जिंग केस का आधार मैट फ़िनिश है, लेकिन ढक्कन पारदर्शी है और ऐसा लगता है कि यह खरोंच हो जाएगा, लेकिन यह उतना आसान नहीं है जितना लगता है। चार्जिंग केस मैग्नेटिक है और बड्स केस में भी आसानी से फिट हो जाते हैं।

Realme Buds Q2s को भारत में 1,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। (छवि क्रेडिट: News18 / दरब मंसूर अली)

आपके कान में भी, Realme Buds Q2s काफी अच्छी तरह से फिट होते हैं और चलते समय भी उतरते नहीं हैं। आपको ऐसे ईयरटिप्स चुनने होंगे जो आपके कानों में सबसे अच्छे से फिट हों। लेकिन एक बार ऐसा करने के बाद, Realme Buds Q2s आपके कान के अंदर काफी आराम से फिट हो जाता है। स्पर्श नियंत्रण हैं, और दुख की बात है कि अन्य Realme TWS ईयरबड्स की तरह, यहाँ भी वॉल्यूम के लिए कोई नियंत्रण नहीं है।

Realme Buds Q2s ऑडियो क्वालिटी और परफॉर्मेंस

ऑडियो क्वालिटी के मामले में, Realme Buds Q2s आपको उम्मीद से बेहतर ऑडियो क्वालिटी देता है। 10 मिमी उच्च कीमत वाले रियलमी बड्स एयर 3 के आकार के समान हैं, लेकिन इन्हें अलग तरह से ट्यून किया गया है और ऑडियो गुणवत्ता रिलेमे बड्स एयर 3 की तरह विस्तृत या प्रीमियम नहीं है। ऑडियो गुणवत्ता रियलमी बड्स पर फिट होने पर बहुत मायने रखती है। Q2s भी। जब मैंने उन्हें एक छोटे (डिफ़ॉल्ट आकार) ईयरटिप के साथ अपने कान में लगाया, तो ऑडियो गुणवत्ता में गुणवत्ता और बास की कमी थी। यह उचित फिट और सील के साथ है, वास्तविक ऑडियो गुणवत्ता आती है, और यह 1,999 रुपये के टीडब्ल्यूएस ईयरबड के लिए बहुत अच्छा है। बास पंची है, और वर्कआउट सेशन के दौरान आपके पसंदीदा गाने सुनने के लिए पर्याप्त विवरण है।

Realme Buds Q2s को 10mm डायनेमिक ड्राइवर्स के साथ लॉन्च किया गया है।  (छवि क्रेडिट: News18 / दरब मंसूर अली)
Realme Buds Q2s को 10mm डायनेमिक ड्राइवर्स के साथ लॉन्च किया गया है। (छवि क्रेडिट: News18 / दरब मंसूर अली)

कोई सक्रिय शोर रद्दीकरण नहीं है, लेकिन रियलमी बड्स क्यू2एस बाहरी शोर को अच्छी तरह से सील कर देता है, अगर यह आपके कान में अच्छी तरह फिट बैठता है। वॉल्यूम को उच्च स्तर पर रखें, और आप अपने कार्यालय या घर पर सामान्य दिन में शायद ही कुछ सुनेंगे।

Realme Buds Q2s का माइक अच्छी गुणवत्ता वाला है, लेकिन केवल कुछ ऐप्स में। उदाहरण के लिए, व्हाट्सएप वीडियो कॉल के दौरान, मैं वास्तव में अपनी आवाज प्राप्त करने के लिए संघर्ष कर रहा था, जबकि Google मीट या जूम जैसे ऐप में माइक ने पूरी तरह से काम किया। सामान्य कॉल के दौरान भी ज्यादातर समय माइक ठीक काम कर रहा था, लेकिन यहां भी, मैंने कुछ बार संघर्ष किया।

Realme Buds Q2s तीन कलर ऑप्शन- पेपर ग्रीन, पेपर व्हाइट और ब्लैक में आते हैं।  (छवि क्रेडिट: News18 / दरब मंसूर अली)
Realme Buds Q2s तीन कलर ऑप्शन- पेपर ग्रीन, पेपर व्हाइट और ब्लैक में आते हैं। (छवि क्रेडिट: News18 / दरब मंसूर अली)

Realme Buds Q2s फैसला

अगर आप अच्छी साउंड क्वालिटी वाले बजट TWS ईयरबड की तलाश में हैं, तो Realm Buds Q2s 1,999 रुपये की कीमत में बहुत कुछ प्रदान करता है। वे सुंदर दिखते हैं और निर्माण गुणवत्ता के मामले में सस्ते नहीं लगते हैं। हालाँकि, माइक सबसे अच्छा नहीं है और यदि आप बहुत अधिक व्हाट्सएप कॉल करते हैं, तो यह आपको एक बिंदु के बाद परेशान कर सकता है। माइक के अलावा, Realme Buds Q2s सभी पहलुओं पर काफी अच्छा प्रदर्शन करता है।

सभी पढ़ें ताज़ा खबर , आज की ताजा खबर तथा आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहां।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *