RDX, IED, पाक मेड पिस्टल और…; करनाल में आतंकियों के पास से क्या-क्या मिले

 

नई दिल्ली: हरियाणा के करनाल में गुरुवार को विस्फोटक की आपूर्ति के लिये तेलंगाना जा रहे पाकिस्तान से जुड़े चार संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार कर उनके वाहन से हथियार, विस्फोटक और आईईडी बरामद किया गया है. इसके साथ ही एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया गया. करनाल के पुलिस अधीक्षक गंगा राम पुनिया ने करनाल में संवाददाताओं से कहा कि वे कथित तौर पर पाकिस्तान स्थित एक व्यक्ति के संपर्क में थे, जो आतंकी गतिविधियों में शामिल है और उन्हें ऐप के जरिये उन स्थानों की जानकारी भेजता है, जहां विस्फोटक और हथियार पहुंचाने होते हैं. इन चारों आतंकियों को 10 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.

Sarkari Naukri Results 2022 LIVE: गुजरात बोर्ड 10वीं रिजल्ट इस डेट को हो सकता है घोषित, मध्य प्रदेश बोर्ड सप्लीमेंट्री एग्जाम के लिए आज से भरें फॉर्म

हरियाणा पुलिस के महानिदेशक पी. के. अग्रवाल ने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों की खुफिया सूचनाओं के आधार पर हरियाणा और पंजाब पुलिस द्वारा चलाए गए संयुक्त अभियान में चारों को गिरफ्तार किया गया. वहीं, पंजाब पुलिस ने ट्वीट किया, ‘खुफिया अभियान में, पंजाब पुलिस और हरियाणा पुलिस ने आज करनाल में चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से ढाई-ढाई किलो के 3 आईईडी और एक पिस्तौल बरामद की गई है। जांच जारी है.’

मनरेगा घोटाले में ED की बड़ी कार्रवाई, झारखंड की महिला IAS के आवास समेत 18 ठिकानों पर छापेमारी

करनाल रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक सतेंद्र कुमार गुप्ता ने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर बस्तारा टोल प्लाजा के निकट चार लोगों को पकड़ा गया. गुप्ता ने फोन पर बताया, ‘वाहन से ढाई-ढाई किलोग्राम वजन के तीन कंटेनर, आरडीएक्स, एक पाकिस्तान में निर्मित पिस्तौल और 31 जिंदा कारतूस के अलावा 1.3 लाख रुपये नकद जब्त किए गए हैं.’ करनाल में वाहन को रोके जाने के बाद बम निरोधक दस्ता और फोरेंसिक विशेषज्ञ मौके पर पहुंचे.

गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम, शस्त्र अधिनियम और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. हरियाणा पुलिस ने मामले में आगे की जांच के लिए एक विशेष जांच दल का गठन किया है. पुनिया ने संवाददाताओं को बताया कि आरोपियों की पहचान लुधियाना के भूपिंदर सिंह और फिरोजपुर के गुरप्रीत सिंह, परमिंदर सिंह और अमनदीप सिंह के रूप में हुई है. चारों विस्फोटकों की एक खेप लेकर तेलंगाना के आदिलाबाद जा रहे थे.

उन्होंने कहा, ‘वे पाकिस्तान स्थित एक व्यक्ति हरविंदर सिंह रिंडा के संपर्क में थे, जो आतंकी गतिविधियों में शामिल है और ऐप के जरिये उन स्थानों की जानकारी भेजता है, जहां विस्फोटक और हथियार पहुंचाने होते हैं. रिंडा ड्रोन की मदद से फिरोजपुर के खेतों में हथियार और विस्फोटक भेजता था.’ चार संदिग्धों में से दो भाई बताए गए हैं. उन्हें करनाल की एक अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!