Rain Alert: पानीपत में आंधी और ओलावृष्टि के साथ झमाझम बारिश, छज्जा गिरने से बच्चे की मौत

 

पानीपत. हरियाणा के पानीपत में मौसम ने करवट बदली और ओलावृष्टि के साथ झमाझम बारिश शुरू हो गई. इससे मौसम सुहाना हो गया और लोगों को गर्मी से राहत मिली, क्योंकि तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. जानकारी के मुताबिक, बारिश होने से पहले आसमान में काले बादल छा गए और तेज आंधी भी चली. इससे कुटानी रोड पर रवि रावल हैनलूम फैक्ट्री का छज्जा गिरने से एक 12 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई. बच्चा अपने चाचा के साथ फैक्ट्री में गया था.

जानकारी के मुताबिक, बच्चे के शव को सिविल हस्पताल लाया गया है, लेकिन परिजन पोस्टमार्टम नहीं कराना चाहते हैं. वहीं, यमुनानगर में भी मौसम ने करवट ली और चिलचिलाती धूप और गर्मी से लोगों को  राहत मिली.आंधी- तूफान के बाद जमकर मेघ बरसे.

 2 से 3 दिन में गर्मी से राहत मिल सकती है
बता दें कि सोमवार को खबर सामने आई थी कि हरियाणा में मौसम का मिजाज एक बार फिर से बदलने वाला है. मौसम विभाग की मानें तो हरियाणा के लोगों को 2 से 3 दिन गर्मी से राहत मिल सकती है. पश्चिमी विक्षोभ के कारण हवाओं में बदलाव पश्चिमी से उत्तर पूर्वी होने तथा राजस्थान के ऊपर एक साईक्लोनिक सर्कुलेशन बनने से मौसम में बदलाव आने की संभावना है. जिससे सोमवार व मंगलवार को उत्तरी हरियाणा में बादलवाई तथा हवाओं के साथ कहीं-कहीं गरज चमक के साथ हल्की बारिश के आसार हैं. इससे तापमान में हल्की गिरावत दर्ज की जाएगी.

तापमान सामान्य से 4 से 5 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई है
वहीं, 5 मई से राज्य में फिर से मौसम गर्म व खुश्क संभावित है. ऐसे में फिर से लू चलने की संभावना बन सकती है. इसके साथ ही तापमान में भी बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है. अभी तक राज्य में मध्य मार्च के बाद से लगातार दिन के तापमान सामान्य से 4 से 5 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई है जो अप्रैल महीने में भी जारी रही.

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!