Poco F5 5G रिव्यु: भीड़भाड़ वाले मिड-सेगमेंट मार्केट में वैल्यू-फॉर-मनी स्मार्टफोन

 

हाल ही में लॉन्च हुए Poco F5 5G स्मार्टफोन ने अपने प्रभावशाली फीचर्स के साथ भारत में मिड-सेगमेंट मार्केट में एक मजबूत छाप छोड़ी है। स्मार्टफोन एक शक्तिशाली स्नैपड्रैगन 7+ जेन प्रोसेसर, एक आश्चर्यजनक 120Hz AMOLED डिस्प्ले, एक 64MP ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और 67W फास्ट चार्जिंग तकनीक द्वारा समर्थित 5000mAH की बैटरी के साथ आता है।

पोको F5 5G कीमत और रंग

Poco F5 5G दो वेरिएंट में उपलब्ध है: 8+256GB मॉडल की कीमत 29,999 रुपये और 12+256GB मॉडल की कीमत 33,999 रुपये है। इसे तीन आकर्षक रंगों में पेश किया गया है: स्नोस्टॉर्म व्हाइट, इलेक्ट्रिक ब्लू और कार्बन ब्लैक। मेरे सप्ताह भर के परीक्षण के दौरान, मुझे स्नोस्टॉर्म व्हाइट संस्करण का अनुभव करने का अवसर मिला। पोको के इस नए मिड-रेंज ‘वैल्यू-फॉर-मनी’ फोन के बारे में मेरा क्या कहना है।

हरियाणा के 16 जिलों में आंधी का अलर्ट: 60 KM की रफ्तार से चलेंगी हवाएं; गरज-चमक के साथ बारिश, जरूरी हो तभी घर से निकलें

पोको F5 5G डिजाइन

पोको F5 5G अपने हल्के और आरामदायक प्लास्टिक निर्माण के साथ सबसे अलग है, जो विस्तारित उपयोग के दौरान भी एक सुखद उपयोगकर्ता अनुभव सुनिश्चित करता है। 181 ग्राम वजनी और 162.91मिमी x 76.03मिमी x 7.9मिमी मापने वाले इस डिवाइस का डिजाइन कॉम्पैक्ट और हल्का है। चमकदार बैक एक आकर्षक रूप प्रदान करता है और एक प्रीमियम अनुभव देता है। लाइट बॉडी डिज़ाइन डिवाइस को संभालने और संचालित करने में आसानी जोड़ता है। हालांकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि धुंध को अपनी समग्र अपील को प्रभावित करने से रोकने के लिए नियमित सफाई की सिफारिश की जाती है।

 

पीछे की तरफ, आपको दो बड़े सर्कुलर कटआउट और एक कॉम्पैक्ट सर्कुलर फ्रेम मिलेगा जिसमें कैमरा लेंस और एक डुअल-एलईडी फ्लैश है। पोको एफ5 में ऊपर की तरफ 3.5 एमएम जैक और एक स्पीकर है। स्मार्टफोन में नीचे की तरफ एक सिम कार्ड स्लॉट, एक और स्पीकर और एक यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट है। कुल मिलाकर, पोको F5 5G का डिज़ाइन अधिकांश सही बॉक्स की जाँच करता है, यह डिज़ाइन और लुक्स के मामले में 30,000 रुपये की श्रेणी में एक उत्कृष्ट विकल्प है।

रोहतक में किसान व खाप नेताओं पर पुलिस की दबिश: पुलिस व महिला जत्थे में झड़प, कोई बेसुध हुई तो किसी ने छुड़ाए पसीने

पोको F5 5G डिस्प्ले

Poco F5 5G 6.67-इंच फुल HD+ (2,400 x 1,080 पिक्सल) फ्लो AMOLED डिस्प्ले से लैस है, जो 120Hz की हाई रिफ्रेश रेट, 240Hz की टच सैंपलिंग रेट और 1000nits की पीक लोकल ब्राइटनेस ऑफर करता है। डिस्प्ले एचडीआर 10+ डॉल्बी विजन को सपोर्ट करता है और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 द्वारा सुरक्षित है। इसके अतिरिक्त, स्मार्टफोन में आईपी53 रेटिंग है, जो धूल और पानी से कुछ स्तर की सुरक्षा प्रदान करता है।

स्क्रीन के चारों ओर पतले बेज़ल और मध्य में स्थित पंच-होल कटआउट देखने के अनुभव को बढ़ाते हैं। स्क्रीन पर रंग जीवंत और सटीक थे, जो इसे JioCinema, Zee5, Amazon Prime, Netflix और YouTube जैसी स्ट्रीमिंग सेवाओं के साथ-साथ सामग्री पढ़ने के लिए आदर्श बनाता है। मैंने आईपीएल मैच, स्वीट टूथ 2, एंट-मैन एंड द वास्प: क्वांटममैनिया और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सामग्री देखने का आनंद लिया।

रोहतक में किसान व खाप नेताओं पर पुलिस की दबिश: पुलिस व महिला जत्थे में झड़प, कोई बेसुध हुई तो किसी ने छुड़ाए पसीने

पोको एफ5 5जी पर गेमिंग भी अच्छी है, हालांकि बाहर सूरज की सीधी रोशनी में इसकी दृश्यता औसत से ऊपर है। एक उल्लेखनीय पहलू डिस्प्ले द्वारा पेश किया गया सहज और स्पष्ट स्क्रॉलिंग अनुभव है। ऐप्स या वेबसाइटों के माध्यम से ब्राउज़ करना चाहे, स्क्रीन प्रतिक्रिया सहज है। कुल मिलाकर, फोन पर देखने का अनुभव उत्कृष्ट है, सामग्री की खपत के लिए डिस्प्ले उज्ज्वल और तेज रंग प्रदान करता है।

पोको F5 5G कैमरा

Poco F5 5G में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें 64MP का प्राइमरी सेंसर, अल्ट्रा-वाइड लेंस के साथ 8MP का सेकेंडरी सेंसर और मैक्रो लेंस के साथ 2MP का सेंसर है। सेल्फी लेने और वीडियो कॉल करने के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। अपने परीक्षण के दौरान, मैंने Poco F5 के साथ विभिन्न प्रकाश स्थितियों में तस्वीरें लीं और गुणवत्ता से अत्यधिक प्रभावित हुआ। डिवाइस ने कम रोशनी वाले वातावरण सहित विभिन्न प्रकाश स्थितियों में विस्तृत और जीवंत छवियां प्रदान कीं।

 

Poco F5 5G उल्लेखनीय कैमरा सुविधाओं के साथ आता है। उनमें से एक 2x दोषरहित इन-सेंसर ज़ूम है, जो कैप्चर की गई छवियों की स्पष्टता और विवरण को बढ़ाता है। इसके अतिरिक्त, स्मार्टफोन सात अलग-अलग फिल्म कैमरा मोड के साथ एक फिल्म कैमरा सुविधा प्रदान करता है।

फ्रंट कैमरे की बात करें तो कैमरे का प्रदर्शन औसत से ऊपर था। स्मार्टफोन ने दिन की रोशनी में कुछ अच्छी सेल्फी लीं। हालाँकि, यह कम रोशनी वाले वातावरण में, विशेष रूप से वीडियो कॉल और रात के समय की सेल्फी के लिए, स्पष्टता बनाए रखने और विवरण कैप्चर करने के लिए संघर्ष करता था।

खिताब जीतने के बाद बेयर्न ने सीईओ ओलिवर कान, खेल निदेशक हसन सालिहामिद्ज़िक को बर्खास्त कर दिया

पोको F5 5G प्रदर्शन

हुड के तहत, पोको एफ5 5जी एड्रेनो जीपीयू के साथ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 7+ जेन 2 चिपसेट से लैस है। यह मांगलिक कार्यों और ग्राफिक्स-गहन अनुप्रयोगों को संभालने के लिए पर्याप्त शक्ति प्रदान करता है। 12GB तक LPDDR5 रैम और 256GB UFS 3.1 स्टोरेज के साथ, यह डिवाइस फाइलों और ऐप्स के लिए सहज मल्टीटास्किंग और पर्याप्त स्टोरेज स्पेस प्रदान करता है। Android 13 पर आधारित नवीनतम MIUI 14 पर चल रहा है, स्मार्टफोन उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफेस प्रदान करता है। यह ध्यान देने योग्य है कि Poco F5 5G का यूजर इंटरफेस पहले से इंस्टॉल किए गए ऐप्स और विज्ञापनों के साथ आता है, जो परेशान करने वाला हो सकता है और अन्यथा सक्षम स्मार्टफोन के समग्र अनुभव को थोड़ा प्रभावित कर सकता है।

 

हल्के से मध्यम उपयोग के दौरान, Poco F5 5G स्मार्टफोन ने स्मूथ और लैग-फ्री परफॉर्मेंस दिया। Poco F5 5G ने आसानी से कई ऐप्स को हैंडल किया, और मुझे किसी भी तरह के परफॉर्मेंस इश्यू का सामना नहीं करना पड़ा। खेलों के बीच स्विच करना सहज था, बिना किसी ध्यान देने योग्य अंतराल के। ब्राउज़िंग अनुभव सहज था, जिसमें कोई हिचकी या मंदी नहीं थी। गेमिंग या एक साथ कई ऐप चलाने जैसे संसाधन-गहन कार्यों को संभालने के दौरान भी डिवाइस ने असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया। कुल मिलाकर, Poco F5 5G ने बिना किसी समझौते के एक उच्च-प्रदर्शन अनुभव प्रदान किया।

Google ने स्मार्ट स्पीकर पेटेंट उल्लंघन के लिए सोनोस को $32.5 मिलियन का भुगतान करने का आदेश दिया: हम क्या जानते हैं

बैटरी की बात करें तो Poco F5 5G में 5000mAh की बैटरी है जो 67W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। एक बार पूरी तरह चार्ज होने पर डिवाइस ज्यादा इस्तेमाल में 10-12 घंटे तक चल सकता है और हल्के से सामान्य इस्तेमाल में एक दिन से ज्यादा चल सकता है। बैटरी के प्रदर्शन का परीक्षण करते समय, मैंने गहन गेमिंग सत्र और वीडियो स्ट्रीमिंग के दौरान मामूली हीटिंग मुद्दों पर ध्यान दिया। हालाँकि। इसने समग्र बैटरी प्रदर्शन को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित नहीं किया। नियमित उपयोग परिदृश्यों में, बैटरी ने अपेक्षित मानकों को पूरा करते हुए संतोषजनक परिणाम दिए।

पोको F5 5G फैसला:

भारत में इसकी कीमत 30,000 रुपये से कम (ऑफर सहित) के साथ, Poco F5 5G मिड-सेगमेंट स्मार्टफोन बाजार में एक ठोस दावेदार है। शक्तिशाली स्नैपड्रैगन 7+ जेन 2 चिपसेट, एक 120Hz AMOLED डिस्प्ले और प्रभावशाली कैमरों की विशेषता, यह डिवाइस सुचारू प्रदर्शन प्रदान करता है, जिससे यह मिड-रेंज सेगमेंट में एक उत्कृष्ट विकल्प बन जाता है।

.फियोरेंटीना से देर से हार के बाद रोमा की शीर्ष चार उम्मीदें खत्म हो गईं

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *