PhonePe अपना मुख्यालय सिंगापुर से भारत स्थानांतरित कर रहा है

 

आखरी अपडेट: 21 जुलाई 2022, 14:23 IST

PhonePe अपना मुख्यालय वापस भारत ले जा रहा है

वॉलमार्ट समूह की डिजिटल भुगतान कंपनी फोनपे अपने मुख्यालय को सिंगापुर से भारत स्थानांतरित करने की योजना बना रही है।

नई दिल्ली, 20 जुलाई: वॉलमार्ट समूह की डिजिटल भुगतान कंपनी फोनपे अपने मुख्यालय को सिंगापुर से भारत स्थानांतरित करने की योजना बना रही है। फर्म की सबसे बड़ी शेयरधारक फ्लिपकार्ट का मुख्यालय सिंगापुर में बना रहेगा और इसके आधार को स्थानांतरित करने का कोई निर्णय नहीं है।

संपर्क करने पर फोनपे के प्रवक्ता ने इस घटनाक्रम की पुष्टि की। PhonePe के प्रवक्ता ने कहा, “हम अपनी पंजीकृत इकाई को सिंगापुर से भारत स्थानांतरित करने की प्रक्रिया में हैं।”

सुसरालियों की प्रताड़ना से तंग युवक ने लगाया फंदा: फेसबुक पर लाइव आकर बताई पूरी दास्तान; सुसाइड नोट भी छोड़ा

फ्लिपकार्ट को भेजी गई एक ईमेल क्वेरी का कोई जवाब नहीं मिला। फ्लिपकार्ट ने दिसंबर 2020 में फोनपे को आंशिक रूप से बंद कर दिया था ताकि भुगतान फर्म को अगले तीन से चार वर्षों में अपनी दीर्घकालिक महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए समर्पित पूंजी का उपयोग करने में सक्षम बनाया जा सके। ई-कॉमर्स फर्म इसकी सबसे बड़ी शेयरधारक बनी हुई है।

700 मिलियन अमरीकी डालर के पिछले फंड के अनुसार, लगभग 5,172 करोड़ रुपये, PhonePe का मूल्य 5.5 बिलियन अमरीकी डालर था।

PhonePe ने 250 मिलियन पंजीकृत उपयोगकर्ता मील का पत्थर पार कर लिया था, जिसमें 100 मिलियन से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता (MAU) अक्टूबर 2020 में लगभग एक बिलियन डिजिटल भुगतान लेनदेन कर रहे थे।

.

करनाल में ऑनलाइन सट्टेबाजी गिरोह का पर्दाफाश: इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के मैच पर लगवा रहा था सट्टा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!