Paytm Share Price Today: निवेशकों को कंगाल करने के बाद अब पेटीएम के शेयर देने लगे राहत, एक हफ्ते में 21% की उछाल

158
Advertisement

पेटीएम के शेयर आज लगभग ₹6.50 प्रति शेयर की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। एनएसई पर अपने इंट्राडे हाई ₹657.40 के स्तर पर पहुंच गए। पिछले एक हफ्ते में शेयर की कीमत लगभग ₹535 से बढ़कर करीब ₹645 हो गई।
SEE MORE:

Paytm Share Price Today: पेटीएम के इश्यू प्राइस पर निवेश करने वाले निवेशकों के आंसू पिछले कुछ दिन से कम होने लगे हैं। शेयर की कीमत एक सप्ताह से अधिक समय से ऊपर की ओर है और पिछले 5 सत्रों में फिनटेक स्टॉक 20 प्रतिशत से अधिक बढ़ गया है।

वहीं, विदेशी ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टेनली ने वन 97 कम्युनिकेशंस (पेटीएम) को equal-weight रेटिंग दी है, जबकि स्टॉक पर 935 रुपये का लक्ष्य रखा है। कंपनी द्वारा अगली छह तिमाहियों में एबिटा ब्रेक-ईवन के संचालन के लिए निर्देशित किए जाने के बाद यह शेयर चर्चा में रहा है।  मॉर्गन स्टेनली स्टॉक में संभावित 44 प्रतिशत की वृद्धि का सुझाव दे रहा है।

बता दें कि पेटीएम का इश्यू प्राइस 2,150 रुपये था। पिछले एक महीने में यह स्टॉक 14.46% और 3 महीने में 47.67% टूट चुका है। पिछले 52 हफ्ते के हाई और लो की बात करें तो पेटीएम का 52 हफ्ते का हाई 1955 रुपये है तो लो 521 रुपये प्रति शेयर।

शेयर बाजार के विशेषज्ञों के अनुसार पेटीएम प्रबंधन द्वारा की गई टिप्पणी के बाद बाजार कुछ अल्पकालिक सकारात्मक भावनाओं से गुलजार है। विशेषज्ञों के मुताबिक निकट भविष्य में पेटीएम का शेयर ‘अपट्रेंड’ में रहने की उम्मीद है, लेकिन स्थितिगत निवेशकों को फिनटेक स्टॉक के संबंध में कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले कंपनी के Q4 परिणाम की प्रतीक्षा करनी चाहिए।

पेटीएम शेयर मूल्य चार्ट पैटर्न पर आईआईएफएल सिक्योरिटीज के वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता ने कहा, “हाल में पेटीएम शेयरों में तेजी रही है। इसने बुधवार के सत्र में समापन के आधार पर ₹620 के स्तर पर ताजा ब्रेकआउट दिया है। यह ₹575 के स्तर पर तत्काल समर्थन है, जबकि यह ₹720 और ₹750 के स्तर पर बाधाओं का सामना कर रहा है। स्टॉक के ₹610 से ₹750 की सीमा में बढ़ने की उम्मीद है और आगे की तेजी या मंदी की प्रवृत्ति का पता लगाया जा सकता है। श्रेणी।”

हेम सिक्योरिटीज की वरिष्ठ शोध विश्लेषक आस्था जैन ने कहा, “बुधवार को पेटीएम प्रबंधन की टिप्पणी के बाद बाजार कुछ अल्पकालिक सकारात्मक भावनाओं से भरा हुआ है, लेकिन स्थितिगत निवेशकों को सलाह दी जाती है कि वे Q4FY22 पेटीएम परिणामों की प्रतीक्षा करें। जिनके पोर्टफोलियो में पेटीएम के शेयर हैं, उन्हें भी सख्त स्टॉप लॉस बनाए रखने और तिमाही परिणाम तक स्टॉक रखने की सलाह दी जाती है।”

बता दें पेटीएम के फाउंडर और सीईओ विजय शेखर शर्मा (Vijay shekhar sharma) ने शेयरधारकों के नाम एक लेटर लिखा है। इसमें उन्होंने लिखा है कि फिनटेक फर्म को प्रॉफिटेबल कंपनी बनाने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। हम मानते हैं हमारे शेयर आईपीओ प्राइस (Paytm IPO) से काफी नीचे हैं, लेकिन आप निश्चिंत रहें। पेटीएम की एक बड़ी टीम है, जो इसे प्रॉफिटेबल कंपनी बनाने के लिए काम कर रहे हैं। साथ ही हम लंबी अवधि में शेयर को वैल्यूएबल बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। आपको बता दें कि मेरा स्टॉक अनुदान मुझे तभी दिया जाएगा जब हमारा मार्केट कैप निरंतर आधार पर आईपीओ के स्तर को पार कर जाएगा।”

Advertisement