Ola की इलेक्ट्रिक कार जल्द होगी लॉन्च, कीमत होगी बहुत ही कम; पिछले 6 महीने से चल रही टेस्टिंग

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ओला इलेक्ट्रिक ने लगभग 6 महीने पहले एक स्वायत्त वाहन का परीक्षण शुरू किया था, जिसे 2023 के अंत या 2024 की शुरुआत में वैश्विक बाजारों में लॉन्च किया जाएगा। सीईओ भाविश अग्रवाल ने के मुताबिक ओला इलेक्ट्रिक करीब 10 लाख रुपये में इस इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने का लक्ष्य रखेगी, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसे खरीद सकें।

Bank Jobs Alert: एचडीएफसी बैंक में 1 हजार नई नौकरियां! यूपी में 150 नए ब्रांच खोलने का ऐलान

ऑटोनॉमस मोबिलिटी पर बड़ा दांव लगाते हुए ओला के संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल ने शनिवार को कहा कि ओला इलेक्ट्रिक ने एक स्वायत्त वाहन का परीक्षण शुरू कर दिया है, जिसे वह लगभग दो साल के समय में वैश्विक बाजार में लॉन्च करेगी। तमिलनाडु के कृष्णागिरी जिले में ओला फ्यूचर फैक्ट्री में पत्रकारों से बात करते हुए अग्रवाल ने कहा कि ओला स्वदेश में विकसित ऑटोनॉमस तकनीक वाली एक कार लॉन्च करने के लिए तत्पर है, जो एक बड़े लेवल का व्हीकल होगा।

Maruti की नई एर्टिगा और XL6 के माइलेज का खुलासा, जानिए कितने में पड़ेगी ये कारें

2023 के अंत तक होगी लॉन्चिंग

सीईओ भाविश अग्रवाल ने बताया कि उसकी टेस्टिंग लगभग छह महीने पहले ही शुरू कर दी गई है। इसके लॉन्चिंग की बात करें तो इसे 2023 के अंत या 2024 की शुरुआत में वैश्विक बाजारों में लॉन्च करेंगे। तमिलनाडु के पोचमपल्ली शहर में अपनी 500 एकड़ की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी में कंपनी ने एक सेल्फ-ड्राइविंग कार्ट का भी प्रदर्शन किया, जो LiDAR का उपयोग करती है। लाइट डिटेक्शन और रेंजिंग टेक्नोलॉजी के लिए शॉर्ट, जिसे अन्य देशों में निर्यात किया जाएगा। इस गाड़ी का उपयोग अस्पतालों, मॉल, कार्यालयों और सार्वजनिक स्थानों पर किया जा सकता है।

इस साल सस्ते ईवी लॉन्च करेगी कंपनी 

अग्रवाल ने कहा कि ओला इलेक्ट्रिक इस साल के अंत में कम कीमत वाले ओला एस1 स्कूटर भी लॉन्च करने की योजना बना रही है। उन्होंने बताया कि कंपनी ने कुछ इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को हेल्थ चेकअप के उद्देश्य से रिकॉल किया है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर की 1441 यनिट्स को वापस बुलाया
आपको बता दें कि ओला इलेक्ट्रिक ने अपने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की 1441 यनिट्स को वापस बुलाया है। कंपनी ने कहा कि पुणे में 26 मार्च को हुई आग की घटना की जांच जारी है। कंपनी इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को हेल्थ चेकअप के लिए वापस बुला रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!